Move to Jagran APP

Ambala News: साबरमती एक्सप्रेस में सफर कर रही महिला के बैग से 20 लाख का सोना चोरी

चोरों ने साबरमती एक्सप्रेस में सफर कर रही महिला के बैग से 20 लाख का सोना चोरी कर लिया। पांच लोगों ने मदद के बहाने चंद मिनटों में वारदात को अंजाम दिया। जीआरपी ने टीम गठित कर जांच शुरू कर दी।

By Jagran NewsEdited By: Anurag ShuklaPublished: Sat, 26 Nov 2022 06:49 PM (IST)Updated: Sat, 26 Nov 2022 06:49 PM (IST)
Ambala News: साबरमती एक्सप्रेस में सफर कर रही महिला के बैग से 20 लाख का सोना चोरी
हरियाणा के अंबाला कैंट रेलवे स्‍टेशन में ट्रेन से सोना चोरी।

अंबाला, जागरण संवाददाता। साबरमती एक्सप्रेस में सफर कर रही महिला के बैग से लगभग 20 लाख रुपये के जेवरात चोरी हो गये। छावनी स्टेशन पर हुई घटना से एक बार फिर यात्रियों की सुरक्षा पर सवालिया निशान खड़ा हो गया है। इतनी बड़ी वारदात होने के बाद सुरक्षा एजेंसियां भी चौकस हो गई हैं और उन्होंने आरोपितों की धरपकड़ के लिए छापामारी आरंभ कर दी है।

loksabha election banner

वहीं प्राथमिक स्तर पर जब जीआरपी ने आरोपितों की पहचान के लिये पीड़ित महिला को प्लेटफार्म पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज दिखाई तो वह किसी भी आरोपित को पहचान नहीं पाई। क्योंकि महिला का कहना था कि वो सामान ट्रेन के गेट पर रखकर किसी दूसरे कोच में चले गये थे। इसलिये अब अपने स्तर पर इस मामले को सुलझाने के लिए जीआरपी ने टीम का गठन कर दिया है। वहीं पुराने अपराधियों की भी जानकारी जुटाई जा रही है कि कहीं वो दाेबारा सक्रिय तो नहीं हो गये और इस मामले में सांसी ग्रुप पर भी शक की सुई घूम रही है क्योंकि गिरोह बनाकर अकेली महिलाओं को शिकार बनाना और मौका मिलते ही उनके बैग से सोने के जेवरात चोरी कर लेना ही उनका मुख्य उद्देश्य होता है।

यह है मामला

उदयुपर राजस्थान निवासी कोमल ने बताया कि वह ट्रेन नंबर 19411 साबरमती-दौलतपुर चौक में सफर कर रही थी। वह कोच नंबर बी-1 की सीट नंबर 49 पर सफर कर रही थी। सफर के दौरान बीच रास्ते रोहतक स्टेशन से लगभग 5 लोग ट्रेन में सवार हुये थे और वह उसके नजदीक आकर बैठ गये। जबकि उनकी सीट आरक्षित नहीं थी। टिकट निरीक्षक ने अकेली महिला की जानकारी होते हुये भी सीट उक्त लोगों को दे दी। इस दौरान उन्होंने बातें करनी शुरु कर दी। वह हरियाणवी भाषा बोल रहे थे। सभी की उम्र लगभग 40 से 42 वर्ष के बीच थी। ट्रेन जब अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन पहुंचने वाली थी तो उक्त लोगों ने मदद के बहाने उसके बैग उठा लिये और दरवाजे तक चले गये।

इस दौरान उसने नजदीक ही बैठे एक युवक से मदद मांगी। इसी दौरान उक्त लोगों ने बैग में रखे सोने के जेवरात को चोरी कर लिया। स्टेशन पर उतरकर जब उसे अनहोनी का एहसास हुआ और बैग चैक किया तो उसमें से 22 तोला जेवरात गायब थे। इनकी कीमत लगभग 18 से 20 लाख के बीच है। इसमें एक मगंलसूत्र 5 तोला सोना, 2- सेट कान और गले का 5 तोला सोना, 3- 4 कगंन 6 तोला, 4 कगंन 1 तोला सहित अन्य सामान था।

"महिला को सीसीटीवी फुटेज दिखाई गई थी। लेकिन वह आरोपितों की पहचान नहीं कर पाई। अब ट्रेन में तैनात टीटीई से पूछताछ की जायेगी कि उसने किन लोगों को कोच में बैठने की परमिशन दी थी। वहीं बीच रास्ते के स्टेशनों पर जाकर वहां की फुटेज भी खंगाली जायेगी ताकि आरोपितों की धरपकड़ की जा सके। इसमें किसी गिरोह का काम है या नहीं। यह जांच के बाद ही साफ हो पायेगा।"

धर्मवीर सिंह, प्रभारी जीआरपी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.