जेएनएन, अंबाला। शहर के मॉडल टाउन स्थित जसपाल नर्सिंग होम के मालिक डॉक्टर जसपाल को काटने वाले पालतू जर्मन शैफर्ड कुत्ते के मालिक रोहित गुप्ता के खिलाफ बलदेव नगर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है।

इस बीच, केस दर्ज होने की भनक लगते ही आरोपी परिजनों को बताए बिना घर से निकल गया। जिले में यह दूसरा मामला है जिसमें कुत्ते के काटने पर पीड़ित ने मामला दर्ज करवाया है। सोमवार को डॉक्टर जसपाल मरीज को जांचने के बाद बरामदे में टहल रहे थे। इसी दौरान उनके नौकर ने दरवाजा खोल दिया। इसी बीच जर्मन शैफर्ड कुत्ते ने उन पर अटैक कर दिया।

यह भी पढ़ें: चरखी दादरी में तेज रफ्तार डंपर ने तीन छात्रों को कुचला, मौत

अचानक हुई इस घटना से वह घबराकर नीचे गिर गए। कुछ देर बाद कुत्ता फिर आया और डॉक्टर पर दोबारा हमला कर दिया। जसपाल के स्टाफ ने उन्हें ट्रामा सेंटर पहुंचाया। कुत्ते की नस्ल व गुस्सा देखकर किसी ने उन्हें बचाने की जहमत नहीं उठाई। उनकी बाजू को बुरी तरह काटने के बाद कुत्ता भाग गया, मालिक भी चुपके से खिसक लिया। उपचार के बाद उन्होंने पुलिस को शिकायत देकर कानूनी की मांग की।

हो सकती छह माह की सजा

ऐसे केस में छह माह की सजा का प्रावधान है। अनहोनी होने पर अनचाहे मौत की धारा शामिल की जाती है, जिसमें सजा उम्रकैद में भी बदल सकती है। एडवोकेट राजेश कुमार व विजय धीमान के अनुसार कुत्त के काटने के मामले में पीड़ितों और आश्रितों को तीन लाख रुपये के मुआवजे का प्रावधान है।

चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट लीगल सर्विस अथॉरिटी से संपर्क किया जा सकता है। चार साल पहले डीएसपी के रीडर ने भी कुत्ता काटने का केस दर्ज करवाया था। शहर के इंद्र नगर में घर के गेट पर डॉक्टर का बेटा कुत्ते को लेकर खड़ा था। कुत्ता अचानक छोड़ दिया जिसने डीएसपी के रीडर को काट लिया। यह मामला भी कोर्ट में विचाराधीन है। 

यह भी पढ़ें: हिसार के हांसी में पकड़ी विस्फोटक बनाने की फैक्टरी, खंडहर में चल रही थी
 

Posted By: Ankit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस