Move to Jagran APP

बैड¨मटन में हरियाणा-दिल्ली समेत चार टीमें पहुंची सेमीफाइनल में

छावनी में लेफ्टिनेंट शहीद मुकेश आनंद मेमोरियल स्पो‌र्ट्स कॉम्पलेक्स सुभाष पार्क 33वीं अखिल भारतीय डाक बैड¨मटन प्रतियोगिताओं के तीसरे दिन पुरुष और महिला वर्ग में मुकाबले हुए है तो वहीं महिला वर्ग में सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Feb 2019 08:39 PM (IST)Updated: Wed, 13 Feb 2019 12:37 AM (IST)
बैड¨मटन में हरियाणा-दिल्ली समेत चार टीमें पहुंची सेमीफाइनल में
बैड¨मटन में हरियाणा-दिल्ली समेत चार टीमें पहुंची सेमीफाइनल में

जागरण संवाददाता, अंबाला : छावनी में लेफ्टिनेंट शहीद मुकेश आनंद मेमोरियल स्पो‌र्ट्स कॉम्पलेक्स सुभाष पार्क 33वीं अखिल भारतीय डाक बैड¨मटन प्रतियोगिताओं के तीसरे दिन पुरुष और महिला वर्ग में मुकाबले हुए है तो वहीं महिला वर्ग में सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया। मंगलवार को पुरुष वर्ग में पहला मुकाबला हरियाणा और तमिलनाडू के बीच खेला गया। पहले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में हरियाणा ने तमिलनाडू को 3-0, असम ने वेस्ट बंगाल ने 3-0, गुजरात ने मध्य प्रदेश को 3-2, दिल्ली ने राजस्थान को 352 से हराया।

loksabha election banner

इसी प्रकार महिला वर्ग में पहला क्वार्टर फाइनल असम और राजस्थान के बीच हुआ7 कर्नाटक ने राजस्थान को 2-0, हरियाणा ने गुजरात को 2-1, तमिलनाडू ने वेस्ट बंगाल को 2-1, असम ने मध्य प्रदेश को 2-0 से हराया। इसके बाद पहले सेमीफाइनल में कनार्टक ने हरियाणा को 2-1 और असम ने तमिलनाडू को 2-0 से हराकर फाइनल में जगह पक्की की। मंगलवार देर रात को कर्नाटक और असम के बीच फाइनल मुकाबला हुआ जिसमें कनार्टक टीम की तरफ से ¨सगल सेट में लीला लक्ष्मी ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया और असम की श्यादा रोसेलिना को 21-9 और 21-10 में हराया। डबल सेट में लीला लक्ष्मी ने सिन्यामोल पीएस की जोड़ी ने असम की श्यादा रोसेलिना और रितुपरना की जोड़ी को 21-17 और 21-9 के सेट में हराया। इसके साथ ही यह कर्नाटक की टीम ने 2-0 से असम को हराकर चैम्पियनशिप अपने नाम कर ली। फाइनल से पूर्व ¨सगल मुकाबले हुए। पहले ¨सगल सेट में तमिलनाडू की अरुणा ने कोमल को 21-12 और 21-9, वेस्ट बंगाल की मोनारमामला मुकड ने महाराष्ट्र की अर्चना को 21-10 और 21-2, दिल्ली की अक्षप्रीत कौर ने तमिलनाडू की भार्गवी को 21-17, 18-21 और 21-15 में हराया है। डबल सेट में हरियाणा की जागृति और कोमल ने मध्य प्रदेश की नेहा गुप्ता और नंदिता को 21-8 और 21-5 से हराया। बुधवार को पुरुष वर्ग के सेमीफाइनल के मुकाबले खेले जाएंगे, जिसमें हरियाणा असम, गुजरात और दिल्ली की टीम ने जगह बनाई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.