Move to Jagran APP

फ्लिपकार्ट का कस्टमर केयर अधिकारी बताकर लगाया पौने दो लाख का चूना

फ्लिपकार्ट का कस्टमर केयर अधिकारी बताकर व्यक्ति ने गांव काकरू के रहने वाले रमेश चंद केा 177770 रुपए का चूना लगा दिया। उनसे यह ठगी क्रेडिट कार्ड का ओटीपी नंबर पूछकर की है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Oct 2020 07:05 AM (IST)Updated: Tue, 13 Oct 2020 07:05 AM (IST)
फ्लिपकार्ट का कस्टमर केयर अधिकारी बताकर लगाया पौने दो लाख का चूना
फ्लिपकार्ट का कस्टमर केयर अधिकारी बताकर लगाया पौने दो लाख का चूना

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : फ्लिपकार्ट का कस्टमर केयर अधिकारी बताकर व्यक्ति ने गांव काकरू के रहने वाले रमेश चंद केा 177770 रुपए का चूना लगा दिया। उनसे यह ठगी क्रेडिट कार्ड का ओटीपी नंबर पूछकर की है। व्यक्ति ने ओटीपी नंबर पूछने से पहले उन्हें पैसे रिफंड करने की बात कही थी। ऐसे में रमेश ने उसे मैसेज द्वारा आए ओटीपी नंबर को बता दिया। इस तरह वह ठगबाज की ठगी का शिकार हो गए। मामले में बलदेव नगर थाना पुलिस ने रमेश चंद की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

loksabha election banner

लालडू में न्यूट्रिका इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में ऑपरेटर रमेश चंद ने पुलिस को बताया कि एचडीएफसी बैंक का क्रेडिट कार्ड है जिसमें कुल राशि एक लाख 80 हजार रुपए थी। उन्हें एक नया मोबाइल लेना था। इसके लिए उन्होंने 18 मार्च को फ्लिपकार्ट पर एक मोबाइल बुक करवाया था। फोन पर 17770 रुपए कटने के बाद 25 मार्च को फोन डिलीवर होने का मैसेज भी आ गया था। जब फोन नहीं आया तो उन्होंने फ्लिपकार्ट की साइट पर दिए नंबर पर कॉल की। कॉल रिसीव करने वाले ने खुद को कस्टमर केयर का अधिकारी बताया। सारी बात सुनने के बाद उसने कहा कि आपके नंबर पर एक क्रेडिट कार्ड ओटीपी आएगा जिसे बताना होगा और जो पैसे कटेंगे उन्हें रिफंड कर दिया जाएगा। इस तरह रमेश के मोबाइल पर एक ओटीपी आया जिसे उस व्यक्ति को बता दिया। इसके कुछ देर बाद ही क्रेडिट कार्ड से 17770 रुपये मोबाइल बुक करवाने के तथा 1,60,000 रुपए ओटीपी नंबर बताने के बाद कट गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.