Move to Jagran APP

भारत बंद : डीएसपी की देखरेख में पांच बटालियन संभालेगी मोर्चा

कृषि विधेयकों के खिलाफ किसानों ने आज भारत बंद का ऐलान किया है। इसके मद्देनजर स्थानीय प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है। जिले में डीएसपी की देखरेख में पांच बटालियन (500 जवान) मोर्चा संभालेगी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 25 Sep 2020 06:55 AM (IST)Updated: Fri, 25 Sep 2020 06:55 AM (IST)
भारत बंद : डीएसपी की देखरेख में पांच बटालियन संभालेगी मोर्चा
भारत बंद : डीएसपी की देखरेख में पांच बटालियन संभालेगी मोर्चा

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : कृषि विधेयकों के खिलाफ किसानों ने आज भारत बंद का ऐलान किया है। इसके मद्देनजर स्थानीय प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है। जिले में डीएसपी की देखरेख में पांच बटालियन (500 जवान) मोर्चा संभालेगी। शरारती तत्वों पर नजर रखने के लिए जहां राइडर व पेट्रोलिग पार्टियां अलर्ट मोड पर हैं वहीं जगह-जगह नाके लगाए गए हैं। इसके अलावा खुफिया विभाग भी अलर्ट है। दूसरी ओर अंबाला रेंज के आइजी वाई पूर्ण कुमार ने भी वीरवार को पुलिस अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक निर्देश दिए। इसी तरह प्रशासन ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट भी तैनात किए हैं।

prime article banner

----

जीआरपी-आरपीएफ भी अलर्ट

किसानों द्वारा बंद का ऐलान और प्रदर्शन को लेकर जीआरपी और आरपीएफ ने भी मोर्चा संभाल लिया है। प्रदर्शनकारियों को रेलवे ट्रैक और परिसर में रोकने के लिए जवानों की तैनाती की गई है। जीआरपी और आरपीएफ के जवानों को चप्पे-चप्पे पर मुस्तैद किया गया है। जीआरपी के करीब 70 और आरपीएफ के 25 जवानों की तैनाती की गई है। सभी रेलवे स्टेशन और फाटकों पर जवान अलर्ट रहेंगे, ताकि प्रदर्शनकारियों को रेलवे ट्रैक और स्टेशनों पर घुसने से रोका जा सके। बराड़ा, केसरी, तलहेडी, दुखहेड़ी, नन्हेडा, धूलकोट, अंबाला छावनी रेलवे स्टेशनों पर सख्त पहरा होगा। अंबाला छावनी जीआरपी एसएचओ विलायती राम ने बताया कि हमने अपने जवानों को अलर्ट कर दिया है। ट्रैक और रेलवे परिसर में किसी भी प्रदर्शनकारी को घुसने नहीं दिया जाएगा।

----------------

यहां-यहां तैनात रहेंगे पुलिसकर्मी

भारत बंद को लेकर पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किए हैं। इसके लिए अंबाला में पांच बटालियन लगाई गई हैं। हर बटालियन में सौ-सौ जवान होंगे। इन बटालियन के साथ पांच डीएसपी होंगे। इसमें डीएसपी हेडक्वार्टर सुल्तान सिंह, डीएसपी मदन लाल, डीएसपी मुनीष सहगल, डीएसपी राम कुमार व डीएसपी अनिल कुमार शामिल रहेंगे। आपात स्थिति से निपटने के लिए एंबुलेंस और फायर ब्रिगेड भी मौजूद रहेंगी। इसके अलावा क्राइम ब्रांच और सिक्योरिटी ब्रांच के कर्मचारियों को सिविल कपड़ों में शरारती तत्वों पर नजर रखने के लिए कहा गया है। अगर विरोध प्रदर्शन उग्र होता है तो वीडियोग्राफी कराई जाएगी ताकि शराती तत्वों की पहचान हो सके। इसके अलावा सभी थाना एसएचओ महापुरुषों की प्रतिमाओं पर विशेष निगरानी रखेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.