जागरण संवाददाता, अंबाला शहर

त्योहारी सीजन शुरू होते ही बाजार में मिलावट का खेल शुरू हो गया है। बाजार में लोगों को लुभाने के लिए तमाम तरह की गड़बड़ की जा रही है। इसके चलते स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट हो गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शहर और छावनी में पांच जगहों पर सैंपल भरे गए हैं। जहां से नमूने लेकर जांच के लिए करनाल स्थित लैब में भेज दिये गए हैं। रिपोर्ट के बाद कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा जहां टीम को खाद्य पदार्थ खराब लगे उन्हें नष्ट करवाया गया।

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से स्वास्थ्य विभाग के पास मिलावटखोरी को लेकर शिकायतें आ रही थी। शहर में कुछ जगह पर मिलावटखोर लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करने में लगे हुए हैं। इतना ही नहीं एक पेय पदार्थ की शिकायत तो पिछले काफी दिनों से लंबित थी। लेकिन विभाग ने सही समय का इंतजार कर रहा था। इसके चलते स्वास्थ्य विभाग की टीम पदाभिहित अधिकारी सुभाष चंद्र के नेतृत्व में शहर और छावनी में पहुंची। जहां खाने-पीने का समान बेचने वालों की दुकानों पर सैंपल भरे गए। इनमें कुछ जगहों पर तो टीम को बिल्कुल खराब सामान मिला। जहां टीम ने खराब सामान को तुरंत नष्ट करवाया और आगे इस तरह की लापरवाही बरतने पर कार्रवाई किये जाने की चेतावनी दी। इन जगहों पर भरे गये सैंपल

मानव चौक स्थित सौरभ ट्रेडिग कंपनी से फिट फार मिक्स फ्रूट जूस, अनाज मंडी स्थित हार्दिक करियाणा स्टोर से मस्टर्ड ऑयल, छावनी के तोपखाना बाजार स्थित ऑबराय बेकरी से चॉकलेट केक, पारस बेकरी से पाइन एप्पल केक, छावनी अनाज मंडी स्थित खुशी राम नरेश कुमार से देसी घी के सैंपल भरे गये।

----------------

त्योहारों के मद्देनजर खाद्य पदार्थों को साफ सुथरा रखे। उपभोक्ता कोई भी खाने-पीने का सामान ले तो तारीख जरूर चेक करे। जहां कहीं गड़बड़ लगे तो विभाग को जरूर सूचित करें। ताकि समय रहते कार्रवाई की जा सके।

सुभाष चंद्र, पदाभिहित अधिकारी, स्वास्थ्य विभाग।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस