Move to Jagran APP

कार्यक्रम आयोजकों को जमा करवाने होंगे एक हजार, सफाई मिली दुरुस्त तो होंगे रिफंड

जिला में अब जो भी कार्यक्रम आयोजित होगा वहां आयोजकों को अपने स्तर पर सफाई व्यवस्था संभालनी होगी। आयोजन की अनुमति के साथ ही अब नगर पालिका नगर निगम नगर परिषद में एक हजार रुपये भी जमा करवाने होंगे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Feb 2020 08:09 AM (IST)Updated: Fri, 14 Feb 2020 08:09 AM (IST)
कार्यक्रम आयोजकों को जमा करवाने होंगे एक हजार, सफाई मिली दुरुस्त तो होंगे रिफंड
कार्यक्रम आयोजकों को जमा करवाने होंगे एक हजार, सफाई मिली दुरुस्त तो होंगे रिफंड

जागरण संवाददाता, अंबाला

prime article banner

जिला में अब जो भी कार्यक्रम आयोजित होगा, वहां आयोजकों को अपने स्तर पर सफाई व्यवस्था संभालनी होगी। आयोजन की अनुमति के साथ ही अब नगर पालिका, नगर निगम, नगर परिषद में एक हजार रुपये भी जमा करवाने होंगे। यदि सफाई व्यवस्था दुरुस्त मिलती है तो यह राशि रिफंड कर दी जाएगी, नहीं तो जब्त होगी। इसी को लेकर निर्देश जारी किए गए हैं।

अंबाला में समय-समय पर शोभायात्रा, जुलूस, कीर्तन, जागरण, सर्कस, मैजिक शो, म्यूजिक कार्यक्रम आदि आयोजित किए जाते हैं। इसके लिए आयोजकों को प्रशासन के पास प्रार्थना पत्र देना होता है, जिस पर डीसी अंबाला इसकी अनुमति दी जाती है। इसमें यह देखने में आया है कि आयोजन के बाद कुछ आयोजक तो सफाई करवाते हैं, लेकिन कई मामलों में गंदगी फैली रहती है। इससे सड़क भी बदसूरत लगती है। अब इससे निजात पाने के लिए नगराधीश कपिल कुमार ने ये निर्देश जारी किए हैं।

उन्होंने बताया कि प्राय: देखने में आया है कि प्रार्थी अथवा संस्थाओं द्वारा कार्यक्रम के दौरान व कार्यक्रम समापन उपरांत सफाई व्यवस्था की ओर ध्यान नहीं दिया जाता। सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करवाने के लिए अब गारंटी के के तौर पर प्रार्थी को संबंधित नगर निगम, नगर परिषद, नगर पालिका कार्यालय में एक हजार रुपये की राशि जमा करवानी होगी। सफाई व्यवस्था संतोषजनक पाए जाने पर यह राशि प्रार्थी को रिफंड कर दी जाएगी। सफाई व्यवस्था संतोषजनक न पाए जाने पर उक्त राशि सफाई के खर्च के एवज में जब्त कर ली जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.