Move to Jagran APP

आपात अवस्था में भी नहीं मिल रही एंबुलेंस, एनएचएम कर्मियों पर बर्खास्तगी की तलवार लटकी

सेवा सुरक्षा की मांग को लेकर नेशनल हेल्थ मिशन(एनएचएम) से जुड़े कर्मचारी बृहस्पतिवार को भी हड़ताल पर रहे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Feb 2019 10:04 PM (IST)Updated: Fri, 08 Feb 2019 12:42 AM (IST)
आपात अवस्था में भी नहीं मिल रही एंबुलेंस, एनएचएम कर्मियों पर बर्खास्तगी की तलवार लटकी
आपात अवस्था में भी नहीं मिल रही एंबुलेंस, एनएचएम कर्मियों पर बर्खास्तगी की तलवार लटकी

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : सेवा सुरक्षा की मांग को लेकर नेशनल हेल्थ मिशन(एनएचएम) से जुड़े कर्मचारी बृहस्पतिवार को भी हड़ताल पर रहे। हड़ताली कर्मियों ने जहां अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया वहीं, आपात सेवाओं में भी कोई सहयोग नहीं किया। जिसका सबसे ज्यादा एंबुलेंस सेवा पर पड़ा। एंबुलेंस कंट्रोल रूम पूरी तरह से बेहाल नजर आया। जिससे किसी को कोई मदद नहीं मिल रही। हद तब हो गई जब आग से झुलसे दो लोगों को एंबुलेंस कंट्रोल रूम से यह कहकर लौटा दिया कि हड़ताल चल रही है वह अपनी व्यवस्था खुद कर लें। जिसके बाद संबंधित अपने निजी वाहन में मेडिकल कॉलेज सेक्टर-32 चंडीगढ़ पहुंचे। वहीं, हड़ताल का असर बेशक दिख रहा हो लेकिन हड़ताली कर्मियों पर बर्खास्तगी की तलवार लटक गई है। हड़ताल कर रहे कर्मियों को लेकर महानिदेशक एनएचएम ने सभी सिविल सर्जन को पत्र लिखकर इन कर्मियों को मुसीबत बता इनकी सेवाएं बर्खास्त करने के लिए निर्देश दिए। महानिदेशक ने इनकी सेवाओं को बर्खास्त करने संबंधी नियमों का जिक्र भी इस पत्र में किया गया है। वहीं, सिविल सर्जन ने स्वास्थ्य सेवाओं को पटरी पर लाने के लिए अतिरिक्त इंतजाम करने व हड़ताली कर्मियों पर सख्त कार्रवाई करने की बात कही है।

loksabha election banner

बृहस्पतिवार को जिले में कार्यरत कुल 552 कर्मियों में से 261 हड़ताल पर रहे। वहीं, एनएचएम कर्मचारी संघ के प्रधान तरणदीप ने कहा कि वह शुक्रवार को भी हड़ताल पर रहेंगे। तरणदीप के मुताबिक अभी तक सरकारी पक्ष की तरफ से कोई उनसे बातचीत के लिए आगे नहीं आया है। हालांकि, वह अपनी मांग को लेकर अडिग हैं। ट्रामा सेंटर सिविल अस्पताल अंबाला शहर से पॉलीटेक्निक चौक,आर्य चौक, टीबी अस्पताल से होकर अंबाला शहर के मुख्य बाजारों में रोष मार्च निकाला।

------------------------------------

फोटो-

आग से झुलसे मरीजों को नसीब नहीं हुई एंबुलेंस

- आग से झुलसे अपने बेटे विरंजन ¨सह व भाई मुन्ना ¨सह को लेकर अस्पताल आए जालिम ¨सह को एंबुलेंस नसीब नहीं हुई। ट्रामा सेंटर से दोनों को मेडिकल कॉलेज चंडीगढ़ रेफर किया गया था। हालांकि, एंबुलेंस कंट्रोल रूम ने हड़ताल का हवाला देकर पल्ला झाड़ लिया। जालिम ¨सह ने बताया कि वह अपने निजी वाहन से दोनों को चंडीगढ़ लेकर गए। स्वास्थ्य विभाग को मरीजों की परेशानी के लिए वैकल्पिक इंतजाम करने चाहिए।

----------------------

फोटो-70

वैकल्पिक इंतजाम बढ़ाए जाएंगे, हड़ताली कर्मियों पर करेंगे कार्रवाई

- सिविल सर्जन डॉ. संतलाल वर्मा ने बताया कि शुक्रवार को वैकल्पिक इंतजाम बढ़ाने पर जोर रहेगा। लोगों की दिक्कतों से इंकार नहीं किया जा सकता। हालांकि, एनएचएम की एमडी ने हड़ताली कर्मियों को बर्खास्त करने संबंधी पत्र जारी किया है। इन कर्मियों को नोटिस दिया गया है और अब कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.