Move to Jagran APP

दो दिन के अभियान में 183 घरों में बिजली चोरी मिली

अंबाला में बिजली निगम का दो दिन का बिजली चोरी के खिलाफ अभियान चलाया। इसमें कैंट सिटी नारायणगढ़ मुलाना आदि में लोगों के घरों में 183 घरों में बिजली चोरी मिली है। इसमें लोगों ने बिजली के खंभों बिजली मीटर और मकान की दीवार से कुंडी डालकर बिजली चोरी करते मिले।

By JagranEdited By: Published: Wed, 27 Oct 2021 01:40 AM (IST)Updated: Wed, 27 Oct 2021 01:40 AM (IST)
दो दिन के अभियान में 183 घरों में बिजली चोरी मिली
दो दिन के अभियान में 183 घरों में बिजली चोरी मिली

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर: अंबाला में बिजली निगम का दो दिन का बिजली चोरी के खिलाफ अभियान चलाया। इसमें कैंट, सिटी, नारायणगढ़, मुलाना आदि में लोगों के घरों में 183 घरों में बिजली चोरी मिली है। इसमें लोगों ने बिजली के खंभों, बिजली मीटर और मकान की दीवार से कुंडी डालकर बिजली चोरी करते मिले। इस दौरान बिजली निगम ने घरों में बिजली चोरी पकड़ने के लिए 26 टीमों का गठन किया था। इसमें दो टीम बाहर से आयी थी।

loksabha election banner

मालूम हो कि बिजली निगम ने बिजली बिल जमा नहीं करने पर उपभोक्ताओं के कनेक्शन काट दिए थे। इसके बावजूद भी काफी लोग बिजली कनेक्शन काटने के बाद बिजली चोरी कर रहे थे। इसको लेकर बिजली निगम में शिकायतें मिल रही थी। इस पर मुख्यालय के आदेश पर प्रदेश स्तर में बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया। इसमें सोमवार व मंगलवार को 26 टीमों ने गांव से लेकर शहर में छापेमारी की गई। इसके लिए सभी डिवीजन से बिजली निगम की टीमें ने छापेमारी शुरू की। इस दौरान 183 लोगों के घरों में बिजली चोरी मिली।

इस दौरान टीम ने करीब 1567 उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन की जांच की गई। इसमें लोगों ने घरों की दीवार में बिजली का तार से कुंदी डालकर बिजली चोरी करते मिले। बिजली निगम की माने तो सभी बिजली चोरी करने वालों पर करीब 314 किलोवाट का बिजली लोड मिला है। इस संबंध में अधीक्षण अभियंता विनय बरनवाल ने बताया कि अंबाला में दो दिन के अभियान में करीब 183 घरों में बिजली चोरी मिली है।

---------------

सरचार्ज योजना का लाभ उठाए

बिजली निगम ने सरचार्ज योजना का लाभ उठाने के लिए उपभोक्ताओं से अपील की है कि जिन उपभोक्ताओं का बिल जमा नहीं होने पर 30 जून से पहले काटे गए हैं। वे उपभोक्ता सरचार्ज योजना का लाभ उठा सकते हैं। इस योजना में उपभोक्ता बिजली बिल में ब्याज माफ हो जाएगा, और बिल जमा करने में किश्त जमा करने की सुविधा मिलेगी। इसलिए उपभोक्ता योजना का लाभ उठा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.