Move to Jagran APP

अंबाला में कोरोना संक्रमण से बुजुर्ग की मौत, 28 कोरोना संक्रमित मिले

अंबाला में बुधवार को कोरोना संक्रमण से बुजुर्ग की मौत हो गई। बुजुर्ग पहले से बीपी और दमे की

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Nov 2020 06:04 AM (IST)Updated: Thu, 05 Nov 2020 06:04 AM (IST)
अंबाला में कोरोना संक्रमण से बुजुर्ग की मौत, 28 कोरोना संक्रमित मिले
अंबाला में कोरोना संक्रमण से बुजुर्ग की मौत, 28 कोरोना संक्रमित मिले

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर:

loksabha election banner

अंबाला में बुधवार को कोरोना संक्रमण से बुजुर्ग की मौत हो गई। बुजुर्ग पहले से बीपी और दमे की बीमारी से ग्रस्त था। अस्पताल में मरीज का वेंटीलेटर पर इलाज चल रहा था। यहां पर हालत नाजुक होने से बुजुर्ग ने दमतोड़ दिया। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की इलाज दर 97.15 फीसद तक पहुंच गई है।

अंबाला में बुधवार को 28 कोरोना संक्रमित मिलने पर पॉजिटिव मरीजों की संख्या 9068 तक पहुंच गई है। इसमें अच्छी बात है कि 8810 कोरोना संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौट गए। वर्तमान में 144 सक्रिय मरीजों को अस्पताल में इलाज के लिए आइसोलेट किया। बुधवार को कैंट में 70 वर्षीय बुजुर्ग की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। इस मरीज को पहले से बीपी और दमे की बीमारी से ग्रस्त थी।अस्पताल में बुजुर्ग का वेंटीलेटर पर इलाज किया जा रहा था। यहां पर हालत नाजुक होने से बुजुर्ग की मौत हो गई। जिले में कोरोना संक्रमण से अभी तक 114 लोगों की मौत हो चुकी है। जिले में कुल 116441 आशंकित मरीजों के नमूने लिए हैं। इसमें 87292 आरटीपीसीआर से नमूने लिए है। जबकि 29149 आशंकित मरीजों के नमूने रेपिड एंटीजन किट से लिए हैं। वहीं जिले में ऑनलाइन एप के माध्यम से करीब 603 मरीजों को इलाज के डिस्चार्ज किया जा चुका है। स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वालों के नमूने लेने का काम जारी है। स्वास्थ्य विभाग की माने तो जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का डबलिग दर 233 दिन पहुंच गई है।

इस संबंध में सीएमओ डा. कुलदीप सिंह ने बताया कि बुधवार को कोरोना संक्रमण से बुजुर्ग की मौत हो गई। वहीं जिले में 28 कोरोना संक्रमित मिले हैं।

यहां पर कोरोना संक्रमित मिले

अंबाला में बुधवार को 28 कोरोना संक्रमित मिले हैं। शहर में 13, कैंट में 6, शहजादपुर में एक, मुलाना में एक , बराड़ा में एक, नारायणगढ़ में एक और चौड़मस्तपुर में 5 कोरोना संक्रमित मिले हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.