जागरण संवाददाता, अंबाला : चुनावों के चलते पुलिस ने भी सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए अपनी कमर कस ली है। इसी कड़ी में सोमवार को जिला व रिजर्व पुलिस बटालियन ने संदिग्ध थानाक्षेत्रों में सुरक्षा के कारण फ्लैग मार्च निकाला। जब गांवों के बीच में से यह फ्लैग मार्च निकला तो जनता भी इतनी संख्या में पुलिस को देख हैरान हो गई। हालांकि चुनाव संपन्न नहीं हो जाने तक अब हर दूसरे-तीसरे दिन जिलेभर में यह फ्लैग मार्च निकाला जाएगा। उधर, एसपी ने जिले में आदेश जारी कर दिए है कि जिन लोगों के पास भी कोई हथियार है तो वह संबंधित थाने में अपना असलाह जमा करवाकर दे।

पुलिस अधीक्षक मोहित हांडा ने बताया कि 10 मार्च 2019 को लोकसभा आम चुनाव-2019 के संबंध में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा आदर्श आचार संहिता लागू कर दी गई है और हरियाणा में 12 मई को लोकसभा आम चुनाव होने निश्चित हुए है। जिले में चुनावों के चलते कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए डीएसपी अजीत कुमार के नेतृत्व में जिला पुलिस एवं सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों/कर्मचारियों ने थाना बलदेवनगर, अंबाला शहर, सदर शहर, नग्गल व पड़ाव के क्षेत्रों में सुबह से शाम तक फ्लैग मार्च किया।

गोष्ठी में पढ़ाया सुरक्षा का पाठ

उधर, अंबाला शहर पुलिस कार्यालय में बीती 14 मार्च को सीमावर्ती पंजाब क्षेत्र में अंतरराज्यीय अपराध एवं समन्वय गोष्ठी भी बुलाई गई। इसमें सीमावर्ती राज्यों, जिलों के पुलिस अधिकारियों ने भाग लिया और लोकसभा आम चुनाव-2019 के दौरान शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने और निष्पक्ष चुनाव करवाने हेतू सुरक्षा प्रबंध करने बारे विचार-विमर्श किया गया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस