Move to Jagran APP

डीएसपी के रीडर को लहूलुहान कर कनपटी पर चलाई गोली, कार छीनकर ले गए बदमाश

बराड़ा के डीएसपी सुधीर तनेजा के रीडर अनिल कुमार को शुक्रवार रात करीब 12 बजे ड्यूटी से वापस घर जाते समय बबैन के नजदीक सुनसान सड़क पर बाइक सवार युवकों ने रोक लिया। युवकों ने गाड़ी का शीशा खुलते ही रीडर की कनपटी पर गोली चला दी और उन्हें बाहर निकालकर मारपीट शुरू कर दी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Feb 2019 06:00 AM (IST)Updated: Sun, 24 Feb 2019 06:00 AM (IST)
डीएसपी के रीडर को लहूलुहान कर कनपटी पर चलाई गोली, कार छीनकर ले गए बदमाश
डीएसपी के रीडर को लहूलुहान कर कनपटी पर चलाई गोली, कार छीनकर ले गए बदमाश

जागरण संवाददाता, अंबाला : बराड़ा के डीएसपी सुधीर तनेजा के रीडर अनिल कुमार को शुक्रवार रात करीब 12 बजे ड्यूटी से वापस घर जाते समय बबैन के नजदीक सुनसान सड़क पर बाइक सवार युवकों ने रोक लिया। युवकों ने गाड़ी का शीशा खुलते ही रीडर की कनपटी पर गोली चला दी और उन्हें बाहर निकालकर मारपीट शुरू कर दी। इसी दौरान युवकों के अन्य साथी भी मौके पर आ गए और अनिल कुमार को लोहे की रॉड इत्यादि से पीट-पीटकर लहूलुहान कर गन्ने के खेतों में फेंक दिया और कार छीनकर ले गए। कुछ देर बाद घायल अनिल को होश आया तो नजदीक ही एक मकान में लोगों को जगाया। इसके बाद उसके परिजन व पुलिस मौके पर पहुंची और अनिल को कुरुक्षेत्र अस्पताल में ले गई। हालांकि गोली कान को छूकर निकल गई थी। पुलिस ने देर रात को ही घायल रीडर के बयान दर्ज कर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ बबैन थाने में विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी।

loksabha election banner

हुआ यूं कि बबैन के नजदीक गांव मंगोली जाटान निवासी अनिल कुमार पिछले लंबे समय से बराड़ा डीएसपी सुधीर तनेजा के रीडर पद पर तैनात है। शुक्रवार रात को करीब साढ़े 11 बजे ड्यूटी खत्म करने के बाद वह अपनी सियाज गाड़ी से वापस घर जा रहा था। जब वह अपने गांव के नजदीक पहुंचा तो सुनसान सड़क पर अचानक दो युवकों ने उसकी गाड़ी के आगे बाइक अड़ा दी। जैसे ही रीडर अनिल कुमार ने गाड़ी का शीशा खोलकर युवकों से बात करनी शुरू की तो एक युवक ने उसकी कनपटी पर गोली चला दी। गोली उसके कान को चीरती हुई आरपार निकल गई। लहूलुहान हुए अनिल को दोनों युवकों ने गाड़ी से बाहर निकलकर दबोच लिया।

अन्य साथियों ने लहूलुहान कर खेत में फेंका

जब दोनों युवक घायल अनिल कुमार को नहीं संभाल पाए तो इसी दौरान वहां अन्य दो-तीन युवक आ गए। इन सभी ने अनिल कुमार को बुरी तरह पीटा और एक युवक ने उस पर लोहे की रॉड से वार किया। बदमाश उसे घायल अवस्था में ही सड़क के एक तरफ गन्ने के खेत में फेंककर गाड़ी व मोटरसाइकिल लेकर फरार हो गए। कुछ देर बाद घायल को होश आया तो खेतों के नजदीक एक कोठी का गेट खटखटाया लेकिन किसी ने गेट नहीं खोला। इसके बाद घायल अनिल ने दीवार फांदी और घर के अंदर घुसकर मकान के सदस्यों को जगाया। इसके बाद पुलिस व उसके परिजनों को घटना के बारे में सूचना दी गई। वहीं गाड़ी में कई सरकारी फाइलें, दो मोबाइल फोन व अन्य कई जरूरी दस्तावेज थे।

दिनभर लगा रहा पुलिस का तांता

पुलिस कर्मी से मारपीट व गोली चलाकर गाड़ी छीनने की बात आसपास के क्षेत्र में आग की तरह फैल गई। हालांकि पुलिस ने रात को ही बबैन थाने में केस दर्ज कर लिया। एसपी आस्था मोदी ने मामले की जांच का जिम्मा सीआइए टीम को सौंपा है। वहीं बराड़ा डीएसपी सुधीर तनेजा भी शनिवार को घटनास्थल पर जांच करने के लिए पहुंचे। इसके अलावा अन्य पुलिस कर्मी अपने घायल साथी का हालचाल जानने के लिए उसके घर पहुंचे।

वर्जन

शुक्रवार रात को गश्त के बाद रीडर अनिल अपने गांव मंगोली जाटान जा रहा था। लेकिन बीच रास्ते में ही कुछ बदमाशों ने उस पर गोली चलाई व लहूलुहान कर उसकी गाड़ी छीनकर ले गए है। मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

डीएसपी बराड़ा, सुधीर तनेजा

वर्जन

इस मामले को सुलझाने के लिए अलग-अलग टीमों को गठन कर दिया गया है। जल्द ही इस वारदात को अंजाम देने वाले आरोपित को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

आस्था मोदी, एसपी, कुरुक्षेत्र।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.