जागरण संवाददाता, अंबाला :अंबाला दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर मोहड़ा गांव के पास रेंजरोवर गाड़ी नंबर एचआर 26 एए 0001 नशे में चला रही युवती ने पीछे से कार को टक्कर मार दी, जिसमें एक व्यक्ति की मौत और तीन घायल हो गए। रेंजरोवर कार में एक अन्य युवती भी सवार थी। दोनों के नशे में होने की पुष्टि मेडिकल रिपोर्ट में हुई। रेंजरोवर की स्पीड इतनी थी कि सड़क किनारे खड़ी कार करीब 50 मीटर आगे खिसक गई। कार में सवार मोहित शर्मा निवासी पालमपुर हिमाचल प्रदेश की मौत हो गई जबकि पत्नी दीप्ति शर्मा, बेटी अरोही शर्मा और नौ माह की मासूम बेटी आश्वनी शर्मा घायल हो गई। घायल दीप्ति शर्मा को क्षतिग्रस्त कार का दरवाजा तोड़कर बाहर निकाला गया, जिनकी टांग में चोटें आई हैं। पुलिस ने पानीपत निवासी वीरता जागलान के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर हिरासत में ले लिया है। आरोपित युवती के साथ उसकी करीबी श्रेया दहिया भी सवार थी। आरोप है कि वीरता जागलान ने महिला पुलिस कर्मचारी के साथ भी बदतमीजी की थी। आरोपित युवती को देर रात ड्यूटी मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया। उधर युवतियों के मेडिकल के दौरान पीड़ित पक्ष की ओर से आरोप लगाए गए कि पुलिस इस मामले में ढुलमुल रवैया अपना रही है और मेडिकल बंद कमरे में किया जा रहा है। जबकि पुलिस का कहना था कि मेडिकल में नशे की पुष्टि हुई है और किसी भी प्रकार का बचाव नहीं किया जा रहा है।

------------

मोहड़ा के पास खड़ी कार में पीछे से मारी टक्कर

दिल्ली से अपने परिवार सहित हिमाचल प्रदेश जा रहे मोहित शर्मा ने अपनी कार को मोहड़ा गांव के पास जूस पीने के लिए रोका था। इस दौरान पीछे से रेंजरोवर गाड़ी आई और जोरदार टक्कर मारी, जिसके चलते मोहित शर्मा को गंभीर चोटें लगी और उनकी मौत हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कार चला रही युवती ने मौके पर पहुंची पुलिस से भी दु‌र्व्यवहार किया और कर्मी से हाथापाई की बात भी सामने आई।

----------------

पुलिस की गाड़ी से उतरने को तैयार नहीं थी युवती

पुलिस हिरासत में दोनों युवतियों को ले लिया गया। अंबाला छावनी के नागरिक अस्पताल में युवतियों को मेडिकल के लिए लाया गया, लेकिन दोनों पुलिस की गाड़ी से उतरने को तैयार नहीं थी। युवतियों ने रोना शुरू कर दिया और कहा कि जब तक उनके माता पिता नहीं आएंगे, तब तक गाड़ी से नहीं उतरेंगे। सूचना मिलते ही युवती के पिता प्रदीप जागलान अपनी पत्नी के साथ अस्पताल पहुंचे और बेटी को डांटा। रात साढ़े 11 बजे तक पुलिस मुकदमा दर्ज करने की प्रक्रिया में जुटी रही। गैर इरादतन हत्या का एक युवती के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

---------------

लंदन से पढ़कर आई है युवती

बताया गया कि रेंजरोवर चला रही युवती कुछ समय पहले ही लंदन से पढ़ाई करके वापस लौटी है। उसके साथ कार में सवार युवती भी रिश्तेदार बताई जा रही है जो बेंगलुरु से पढ़ाई करके आई है।

--------------

एक साल पहले उत्तमनगर में खरीदा था मकान

निजी कंपनी में सीनियर इंजीनियर मोहित पिछले कई साल से दिल्ली में किराये के फ्लैट में रहता था। अभी एक साल पहले ही दिल्ली के उत्तमनगर में मकान खरीदा। नया मकान खरीदने के कुछ ही महीने बाद इंजीनियर को लक्ष्मी के रूप में बेटी पैदा हुई, जिसका नाम आश्वनी रखा है।

----------------

मूल रूप से हिमाचल के पालमपुर का है परिवार

मोहित का पूरा परिवार हिमाचल में कांगड़ा के पालमपुर में रहता है। बेटी अरोही शर्मा के स्कूल की छुट्टी होने पर पूरा परिवार अपने घर जा रहा है। शनिवार दिन के करीब साढ़े 11 बजे दिल्ली से अपनी निजी कार से चला और रात में जीरकपुर में रिश्तेदार के यहां रुकने की योजना थी। इसके बाद अगले दिन सुबह कांगड़ा के लिए निकलते, लेकिन बीच रास्ते में यह बड़ा हादसा हो गया और मोहित की मौत हो गई।

Edited By: Jagran