Move to Jagran APP

छावनी के अजीत नगर और रामबाग में पसरी गंदगी

छावनी के मुख्य मुहल्लों को भले ही वीआइपी श्रेणी में माना जाता हो लेकिन यहां समस्याएं लगातार बढ़ती जा रही है। रामबाग रोड के हाउसिग कालोनी और अजीत नगर मुहल्ले में जगह जगह गंदगी और क्षतिग्रस्त सड़कों से लोग परेशान होते जा रहें हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2020 07:23 AM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2020 07:23 AM (IST)
छावनी के अजीत नगर और रामबाग में पसरी गंदगी
छावनी के अजीत नगर और रामबाग में पसरी गंदगी

फोटो : 19,20 और 21

loksabha election banner

नगर परिषद के सफाई अनुभाग में लगातार कर रहे शिकायत, फिर भी समस्या बरकरार जागरण संवाददाता, अंबाला :

छावनी के मुख्य मुहल्लों को भले ही वीआइपी श्रेणी में माना जाता हो, लेकिन यहां समस्याएं लगातार बढ़ती जा रही है। रामबाग रोड के हाउसिग कालोनी और अजीत नगर मुहल्ले में जगह जगह गंदगी और क्षतिग्रस्त सड़कों से लोग परेशान होते जा रहें हैं। जगह-जगह गंदगी से लोग परेशान हो चुके हैं। यहां साफ-सफाई पर कोई ध्यान देने वाला नहीं। अब तो गंदगी वाला मुहल्ला के नाम से एरिया की पहचान बनती जा रही है।

रामबाग रोड स्थित भारत माता चौक के साथ ही हाउसिग बोर्ड की कालोनी है। यहां कालोनी के एंट्री प्वाइंट पर जगह जगह कूड़ा न फेंकने का संदेश दीवारों पर लिखा गया है। बावजूद इसके मंदिर गेट, स्टेट बैंक के आसपास सहित प्रमुख स्थानों पर जगह जगह कूड़े के ढेर लगे रहते हैं। ठीक यही स्थिति महेशनगर के अजीत नगर मुहल्ले की है। अजीत नगर में सफाई तो होती है लेकिन उबड़-खाबड़ टूटी सड़कों की समस्या वर्षो से बनी है। पिछले दो साल पहले सड़कें बनी और उसके बाद पाइपलाइन और सीवर लाइन बिछाने के लिए खोदी गई सड़क आज तक नहीं बन सकी। घर के सामने लगे कूड़े के ढेर से निकलनी वाली दुर्गध से घर से बाहर निकलना दूभर हो गया है। वाहनों की आवाजाही से सारा कूड़ा मार्ग पर फैला रहता है।

सुनीता बर्धवान, अजीत नगर पहले तो कभी कभी सफाई भी हो जाती थी, लेकिन जब से चुनाव की तारीख तय हुई है तब से कोई भी अधिकारी व सफाई नायकों का ध्यान नहीं जा रहा है। कई बार इसकी शिकायत भी अधिकारियों से की गई, लेकिन वह सब चुनावी व्यवस्था में व्यस्त होने के कारण इस तरफ किसी भी प्रकार का ध्यान नहीं दे रहे हैं।

सुरेंद्र बाली, हाउसिग बोर्ड कालोनी छावनी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.