जागरण टीम, अंबाला शहर: सफाई कर्मियों की हड़ताल से पहले दिन ही सफाई व्यवस्था चरमरा गई है। शहर और छावनी में गंदगी के ढेर लग गए हैं। जब गंदगी का उठान न हुआ तो लोगों को पता चला कि अभी तीन दिन और परेशानी झेलनी पड़ेगी, क्योंकि कर्मचारी मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं। शहर क्षेत्र में निगम के पास कुल 583 सफाई कर्मचारी हैं, लेकिन इनमें से 133 कर्मी ही स्थायी हैं, बाकि कच्चे कर्मचारी हैं, जो अपनी मांगों को लेकर अड़े हुए हैं।

नगर निगम क्षेत्र में पहले से ही कूड़ा उठान की काफी समस्या हैं। लोगों की पहले ही शिकायत रहती है कि उनके क्षेत्र से कई कई दिन तक कूड़े का उठान नहीं होता। इस कारण कई लोग खुद राशि खर्च करके कूड़े का उठान करवाते हैं। लेकिन जिन क्षेत्रों से कर्मचारी कूड़ा उठा रहे थे। वह कूड़ा भी मंगलवार को उठाया नहीं जा सका। कूड़ा उठान न होने का शहर क्षेत्र में ईओ वीरेंद्र सिंह और चीफ सेनेटरी इंस्पेक्टर साधूराम ने निरीक्षण भी किया।

इन जगहों पर बिगड़ी हालत

शहर में मानव चौक सब्जी मंडी, कचहरी चौक के पास, रेलवे बंद फाटक रोड, नई सब्जी मंडी, दो खंभा चौक, जगाधरी गेट से आर्य चौक पर, रामबाग में, फायरब्रिगेड दफ्तर के पास, प्रेम नगर, विकास, पुराना सिविल अस्पताल, बांस बाजार चौक समेत कई जगहों पर हालत बदहाल रही। इसी तरह छावनी में निकलसन रोड, इंदिरा पार्क, सब्जी मंडी, बस स्टैंड, बारह क्रॉस रोड, कबाड़ी बाजार चौक, राम बाग रोड, दशहरा ग्राउंड में गंदगी ढेर लग गए हैं।

-----------

सरकार की वादाखिलाफी के खिलाफ किया जा रहा विरोध

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर: नगरपालिका कर्मचारी संघ संबंधित सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के आह्वान पर तीन दिवसीय हड़ताल पहले दिन की गई। शहर में अध्यक्षता प्रधान चमन लाल ने की और छावनी में जिला प्रधान राजेंद्र चनालिया और सेवाराम बोहत की अध्यक्षता में धरना दिया। कर्मचारियों ने बताया कि सरकार की वादाखिलाफी के विरोध में किया जा रहा है। चेयरमैन मंगत राम ने कहा कि कर्मचारियों की मांगें पूरी की जानी चाहिए। उपप्रधान विनोद कुमार ने बताया कि कर्मचारियों के साथ चितांजनक रवैया अपनाया जा रहा है। महासचिव संतराम सौदा ने बताया कि यदि सरकार कर्मचारियों की तीन दिन में मांगें पूरी नहीं करती तो अनिश्चितकालीन हड़ताल के लिए मजबूर होना पड़ेगा। मौके पर सतपाल मचल, प्रवीण कुमार, लक्ष्मण मचल, विनय कुमार, अमित देवराज, जसविद्र सोंडा, रणदीप सिंह, धर्मपाल, जसबीर सिंह मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस