Move to Jagran APP

सीटी स्कैन मशीन चलते ही बत्ती हुई गुल, कंपनी ने जनरेटर से चलाया काम

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : तीन साल की जद्दोजहद के बाद जिला नागरिक अस्पताल में आखिरकार

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Mar 2018 01:24 AM (IST)Updated: Tue, 20 Mar 2018 01:24 AM (IST)
सीटी स्कैन मशीन चलते ही बत्ती हुई गुल, कंपनी ने जनरेटर से चलाया काम
सीटी स्कैन मशीन चलते ही बत्ती हुई गुल, कंपनी ने जनरेटर से चलाया काम

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : तीन साल की जद्दोजहद के बाद जिला नागरिक अस्पताल में आखिरकार सोमवार को सीटी स्कैन मशीन शुरू हो गई। पहले दिन शाम 7 बजे तक छह मरीजों के सीटी स्कैन हुए। सभी ब्रेन के स्कैन के लिए पहुंचे थे। बड़ी बात यह रही कि इनमें से केवल एक ही मरीज हादसे में घायल पहुंचा था जबकि शेष सभी सिरदर्द की शिकायत के चलते सीटी स्कैन कराने पहुंचे थे। ऐसे में अब इस तरह के मरीजों को राहत मिलेगी।

loksabha election banner

पहला सीटी स्कैन मंजीत नामक महिला का किया गया। वहीं दूसरी ओर अस्पताल की बिजली पहले ही दिन सीटी स्कैन मशीन चलते ही गुल हो गई। सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर साढ़े 12 बजे तक बत्ती गुल रही। हालांकि इस दौरान जनरेटर चलता रहा। उसकी से दो सीटी स्कैन किए गए। कंपनी ने अपने स्तर पर जनरेटर के साथ-साथ बैकअप की भी अलग से व्यवस्था की हुई है

--------------

68 लाख के सब स्टेशन को नहीं मिली मंजूरी

गर्मी के हर सीजन में जिला नागरिक अस्पताल में बिजली किल्लत हो जाती है। यह स्थिति उस समय थी जब सीटी स्कैन मशीन शुरू ही नहीं हुई थी। ऐसे में इस साल स्थिति ओर भी बदतर हो जाएगी। 68 लाख रुपये का सब स्टेशन जिला नागरिक अस्पताल में प्रस्तावित है लेकिन स्वास्थ्य विभाग यह बजट आज तक जारी नहीं कर पाया है। वहीं दूसरी ओर जिस लाइन पर सीटी स्कैन मशीन चल रही है उस लाइन को कहने के बावजूद बिजली निगम के कर्मी बदलने को तैयार नहीं हैं।

---------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.