Move to Jagran APP

निगम कर्मियों ने बाजारों में झाडू उठाकर किया विरोध-प्रदर्शन

अंबाला में नगर निगम कर्मचारियों ने झाडू उठाकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। कर्मचारी सरकार के खिलाफ एकजुट हो गए।

By JagranEdited By: Published: Sat, 05 Jan 2019 10:04 AM (IST)Updated: Sat, 05 Jan 2019 10:04 AM (IST)
निगम कर्मियों ने बाजारों में झाडू उठाकर किया विरोध-प्रदर्शन
निगम कर्मियों ने बाजारों में झाडू उठाकर किया विरोध-प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, अंबाला : सरकार ने तीन बार आश्वासन दिया कि नगर निगम, पालिका और परिषद में कार्यरत कर्मियों की मांगों को पूरा नहीं किया। इसीलिए नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा संबंधित सर्व कर्मचारी संघ के आह्वान पर नगर निगम सदर जोन में झाडू प्रदर्शन किया गया। कर्मचारी पहले गेट पर एकजुट हुए और उसके बाद बाजारों में झाडू के साथ प्रदर्शन किया गया। जिसकी अध्यक्षता जिला सचिव राजेंद्र चनालिया ने की।

loksabha election banner

संघ पदाधिकारियों का तर्क है कि 24 मई, 20 जून और उसके बाद 4 अक्टूबर 2018 को सरकार के साथ संघ की वार्ता हुई थी। लेकिन सरकार ने अपना कोई भी वायदा पूरा नहीं किया। इसी के चलते संघ और निगम कर्मियों में रोष है और सरकार को जगाने के लिए आंदोलन छोड़ दिया है। निगम की ओर से पहले गेट मी¨टग हो चुकी है और अब झाडू प्रदर्शन तय किया गया था परंतु सरकार अभी तक नहीं जागी और न ही सरकार को कोई नोटिफिकेशन जारी की है। उन्होंने कहा कि निगम के ड्राइवर, कर्मियों को जहां छह माह से वेतन नहीं मिला है तो वहीं दफ्तर में कार्यरत कर्मियों, माली और बेलदारों और अन्य को तीन-तीन माह से वेतन नहीं मिला है।

उन्होंने कहा कि नगर निगम को जनता से 43 करोड़ का प्रापर्टी टैक्स लेना है लेकिन यह राशि रिकवर नहीं की जा रही है। इसीलिए कर्मियों में रोष की स्थिति है और सभी के सभी बाजारों में प्रदर्शन कर कर्मियों ने रोष प्रकट किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.