Move to Jagran APP

भैरो मंदिर के चंदे का विवाद बढ़ा, एक पक्ष ने दर्ज कराया धमकाने का मामला

अंबाला कैंट रामबाग रोड स्थित भैरो मंदिर में चंदे का विवाद अब थाने में पहुंच गया है। एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के खिलाफ धमकाने के आरोप लगाते हुए काका व बलजीत उर्फ रुलदा पर केस दर्ज कराया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Dec 2021 07:00 PM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 07:00 PM (IST)
भैरो मंदिर के चंदे का विवाद बढ़ा, एक पक्ष ने दर्ज कराया धमकाने का मामला
भैरो मंदिर के चंदे का विवाद बढ़ा, एक पक्ष ने दर्ज कराया धमकाने का मामला

जागरण संवाददाता, अंबाला : अंबाला कैंट रामबाग रोड स्थित भैरो मंदिर में चंदे का विवाद अब थाने में पहुंच गया है। एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के खिलाफ धमकाने के आरोप लगाते हुए काका व बलजीत उर्फ रुलदा पर केस दर्ज कराया है। आरोप है कि इन दोनों ने दुकानों के ताले तोड़कर व एवं काल भैरव मंदिर पर कब्जा करने के लिए साजिश कर रहे हैं। दूसरी ओर यह मामला राजनीतिक रंग भी ले रहा है। इसी को लेकर मंगलवार को हरियाणा डेमोक्रेटिक फ्रंट (एचडीएफ) की नेत्री चित्रा सरवारा भी मौके पर पहुंचीं। उन्होंने भी इस मामले में हिसाब-किताब सार्वजनिक करने की बात कही।

loksabha election banner

-----------

यह है मामला

भैरो मंदिर के हिसाब किताब को लेकर दो पक्षों में विवाद छिड़ा हुआ है। एक पक्ष जहां इस में घपले के आरोप लगा रहा है, वहीं दूसरा पक्ष इसे नकार रहा है। मौजूदा मंदिर कमेटी के सदस्यों का कहना है कि मंदिर में हर सप्ताह गल्ला खोला जाता है, जिसमें आई नकदी की गिनती करवाई जाती है। कई बार तो यह नकदी एक लाख रुपये तक भी पहुंच जाती है। मंदिर कमेटी का बैंक खाता भी है, जिसमें करीब साढ़े सात लाख रुपये जमा है। इसी पर दूसरे पक्ष की नजर है। यह पक्ष मंदिर पर कब्जा करना चाहता है। इतना ही नहीं मंदिर की जगह में दुकानें भी हैं, जिनका किराया आता है। यह किराया भी कोरोना काल में नहीं लिया गया था। आरोप है कि दूसरे पक्ष ने मंदिर के पास ही एक गोगा माड़ी को भी हथिया लिया है और अब नजरें मंदिर पर है। इस पक्ष ने वाट्सएप पर मैसेज डालकर धमकी दी है कि जो सदस्य हैं, उनके घरों के आगे प्रदर्शन कर नारेबाजी की जाएगी।

----------------

यह हैं दूसरे पक्ष के आरोप दूसरे पक्ष का कहना है कि मंदिर कमेटी ने खातों में गड़बड़ी की है। चंदा तो हड़पा गया है जबकि हिसाब किताब सार्वजनिक नहीं किया जा रहा है। मंदिर कमेटी खाते में गड़बड़ी कर रही है। कमेटी के सदस्यों से कहा गया है कि वे अपने खाते मीटिग में रखें, लेकिन इसके सदस्य मीटिग में भी नहीं आ रहे हैं। मंगलवार को भी कमेटी सदस्यों का इंतजार करते रहे, लेकिन इन लोगों ने मीटिग में आना भी ठीक नहीं समझा। दुकानों का किराया कहां जा रहा है, जो चंदा श्रद्धालु चढ़ाते हैं, वह कहां हैं, जो पर्चियां काटी जाती हैं उनका भी हिसाब किताब नहीं दिया जा रहा है।

--------------

इस शिकायत पर दर्ज हुआ मामला

काल भैरो धर्म जागरण मंच के उपप्रधान सुरेंद्र बिद्रा का कहना है कि भैरव मंदिर कमेटी को कुछ लोगों द्वारा कब्जा करने का प्रयास व जान से मारने की धमकी दी जा रही है। काका व बलजीत उर्फ रुलदा करीब पचास लड़कों को लेकर दुकानों के ताले तोड़कर एवं मंदिर पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं। यही नहीं कमेटी सदस्यों को जान से मारने की धमकी भी दे रहे हैं। इसी पर पुलिस ने काका व बलजीत पर केस दर्ज किया है।

------------

एचडीएफ नेत्री पहुंची मंदिर

एचडीएफ नेत्री चित्रा सरवारा इसी मामले को लेकर मंदिर में पहुंची। यहां पर उन्होंने दूसरे पक्ष के साथ बातचीत की। उन्होंने कहा कि मंदिर सभी का सांझा है और जो आरोप मंदिर कमेटी पर लगाए गए हैं, उनका जवाब दिया जाना चाहिए। जो भी चंदा आदि आ रहा है, उसका हिसाब किताब सार्वजनिक किया जाना चाहिए। इसी को लेकर इनेलो प्रदेश प्रवक्ता ओंकार सिंह भी मौके पर रहे, जिन्होंने मंदिर कमेटी को खाता सार्वजिनक करने की बात कही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.