Move to Jagran APP

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुरजेवाला की बढ़ सकती है मुश्किल, विज के दरबार में शिकायत

अनिल विज के जनता दरबार में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुरजेवाला के खिलाफ शिकायत पहुंची है। शिकायतकर्ता ने विज को आरटीआइ से जुटाए दस्तावेज भी सौंपे हैं।

By Edited By: Published: Sun, 08 Dec 2019 07:20 AM (IST)Updated: Sun, 08 Dec 2019 11:31 AM (IST)
कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुरजेवाला की बढ़ सकती है मुश्किल, विज के दरबार में शिकायत
कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुरजेवाला की बढ़ सकती है मुश्किल, विज के दरबार में शिकायत

जेएनएन, अंबाला। प्रदेश के गृहमंत्री अनिल विज के जनता दरबार में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुरजेवाला के खिलाफ शिकायत पहुंची है। शिकायतकर्ता ने विज को आरटीआइ से जुटाए दस्तावेज भी सौंपे हैं। गृह मंत्री अनिल विज जनता दरबार लगा रहे थे। उसमें एक युवक ने विज से न्याय की गुहार लगाई है। रणदीप सिंह सुरजेवाला के खिलाफ शिकायत दी। 

loksabha election banner

उसने बताया कि रणदीप सिंह सुरजेवाला ने विद्युत मंत्री रहते हुए अपने एक साथी के साथ उनकी हिस्सेदारी कराई और फिर उन्हें बिजली बोर्ड के टेंडर दिलवाए थे, जबकि उनकी कंपनी कोई भी कंडीशन पूरी नहीं करती थी। शिकायतकर्ता ने बताया कि बिना नियमों को पूरा किए गए उनकी कंपनी को कई टेंडर दिलवाए। इसकी शिकायत उन्होंने मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को की, जिसके बाद पीएमओ ने मामले में इसकी जांच स्टेट विजिलेंस ब्यूरो को दे दी, लेकिन स्टेट विजिलेंस ब्यूरो के अधिकारियों ने मामले की जांच में मिलीभगत की और उन्हीं पर कार्रवाई कर दी लेकिन सुरजेवाला को जांच में शामिल किए बिना क्लीन चिट दे दी। शिकायतकर्ता ने आरटीआइ के दस्तावेज विज के हवाले किए हैं।

विज ने शिकायत मिलते ही तुरंत एक्शन लिया और जांच के लिए डीजीपी को आदेश दे दिए। शिकायतकर्ता की मानें तो मामले में सुरजेवाला ने अपने प्रभाव का दुरुपयोग करते हुए उसे ठेका दिलाया था। कंपनी फेल हो गई और मामले में विजिलेंस जांच चल रही है, लेकिन अभी तक एक बार भी विजिलेंस की एसआइटी बने सुरजेवाला को जांच के लिए नहीं बुलाया।

विज ने मामले में डीजीपी को तुरंत एक नई एसआइटी बनाने के आदेश दिए हैं और साथ ही उन्हें यह भी कहा गया है कि सुरजेवाला को बुला कर उनसे भी पूछताछ की जाए। विज ने गलत दिशा दिशा निर्देश देने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई पर कहा कि उन अधिकारियों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई होगी और किसी को बख्शा नहीं जाएगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.