जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : शहर के कारोबारी अनैजय अग्रवाल की फारच्यूनर कार चुराने के लिए चोरों ने तकनीक का सहारा लिया। कार का शीशा तोड़कर चोर कार में घुसे और डुप्लीकेट चाबी बना डाली। लैपटाप से कंप्यूटराइज्ज चाबी बनाने के बाद चोर कार को लेकर फरार हो गए। चोर इतने शातिर थे कि कार को कैथल टोल प्लाजा के पास रोका और कार में लगे जीपीएस सिस्टम को उताकर फेंक दिया ताकि कार की लोकेशन का पता न लग सकें। यह वारदात वीरवार तड़के सवार तीन बजे की है। कार मालिक ने पुलिस को शिकायत कर दी है।

अनैजय अग्रवाल की यह फारच्यूनर घर के बाहर खड़ी थी। गाड़ी को अच्छी तरह से लाक किया गया था। सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक चोरों ने पहले फारच्यूनर का शीशा तोड़ा उसके बाद अंदर घुसकर लैपटाप से अंदर बैठकर 15 मिनट में गाड़ी का पूरा सिस्टम हैक कर कंप्यूटराइज्ज दूसरी चाबी तैयार की। उसके बाद सवा तीन बजे गाड़ी को लेकर भाग निकले। चोर गाड़ी को लेकर कैथल टोल की तरफ से गये थे। इसके बारे में गाड़ी के अंदर लगे जीपीएस से पता चला, परंतु टोल को पार करते ही चोरों ने अंदर लगे जीपीएस को उतारकर भी फेंक दिया ताकि पुलिस पीछा कर उन तक ना पहुंच सके। उधर, कारोबारी अनैजय अग्रवाल को जब फारच्यूनर गाड़ी के चोरी होने के बारे में पता चला तो पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने चोरों तक पहुंचने के लिए टीमें तैयार कर तलाश शुरू कर दी है।

------------------ खिड़की तोड़ घुसे चोर, नकदी समेत चुराया सामान

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : अंबाला शहर के कंचघर में चोरों ने एक मकान को निशाना बना लिया। जो मोंटी की खिड़की तोड़कर घर में घुस गए। इसके बाद चोरों ने घर से नकदी समेत कीमती सामान चुरा लिया। स्वजन दूसरे कमरों में थे, ऐसे में आरोपित वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए। शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कार्रवाई शुरू कर दी है।

न्यू कांच घर नजदीक ब्रह्माकुमारी आश्रम के रहने वाले शाम लाल गुप्ता ने बताया कि स्वजन दो कमरों में सो गए थे। इसके बाद बीती रात आरोपितों ने रात 2 से लेकर 4 के बीच घर में घुसे। आरोपित छत के जरिये आए। जिन्होंने मोंटी की खिड़की तोड़ कर अंदर घुस गए। इसके बाद फिर आरोपितों ने रसोई के रोशनदान को तोड़कर एंट्री की। उन्होंने बताया कि आरोपितों ने घर से लगभग दस हजार रुपये की नकदी, एक कैमरा, एक बैटरी बैकअप समेत कुछ अन्य सामान को चुरा लिया है। इसके बाद आरोपित फरार हो गए। सुबह वह उठे तो देखा सामान बिखरा हुआ पड़ा था। चोरी की वारदात पड़ोसियों के सीसीटीवी में कैद हो गई है। जिसमें दो आरोपित नजर आ रहे हैं।

Edited By: Jagran