जागरण संवाददाता, अंबाला : लार्ड महावीर जैन पब्लिक स्कूल में शिक्षक द्वारा आठवीं कक्षा के छात्र की पीठ पर मुक्के व थप्पड़ मारने के मामले में शिक्षक ने लिखित में माफीनामा देकर पुलिस कार्रवाई के पीछा छुड़वाया।

बेरहमी से छात्र की पिटाई के बाद दोनों पक्षों की मौजूदगी में म्यूजिक शिक्षक सुरेंद्र ने माफीनामे में लिखा कि मेरे द्वारा आठवीं कक्षा के छात्र शावी से मारपीट की गई उसके लिए मैं दिल से क्षमा प्रार्थी हूं। मैं आश्वासन देता हूं कि भविष्य में मेरे द्वारा ऐसी कोई गलती किसी भी विद्यार्थी से नहीं की जाएगी। ऐसी गलती दोहराऊ तो मुझ पर उचित कानूनी कार्रवाई कर सकते हैं। यह माफीनामा मैं बिना किसी दबाव के लिख रहा हूं। परिजनों व बच्चे का दिली तौर से आभारी हूं कि उन्होंने मुझे माफ किया। इसके बाद पुलिस की मौजूदगी में समझौता हुआ।

शनिवार की तबीयत दोबारा खराब होने पर परिजनों ने मैनेजमेंट के संज्ञान में मामला डाला। मैनेजमेंट ने तुंरत अपने स्तर पर छात्र का छावनी के प्राइवेट अस्पताल में पीठ का एक्सरे व सिर से लेकर गले तक का सीटी स्कैन करवाया। पिता राजू के मुताबिक सिटी स्कैन व छाती के एक्सरे की रिपोर्ट बिल्कुल नार्मल यानी ठीक आई है।

निलंबन को लेकर संशय

शिक्षक सुरेंद्र द्वारा छात्र से मारपीट स्कूल के कैमरों में कैद हो चुकी है। जैसे ही शिक्षक को फुटेज की भनक लगी तो उसने मारपीट की बात कबूल कर माफी मांग ली। हालांकि स्कूल ¨प्रसिपल रूचि शर्मा द्वारा शिक्षक को सस्पेंड करने की बात कहीं जा रही। मगर स्कूल मैनेजमेंट कमेटी के प्रधान ने सस्पेंड की बात को अभी नकारा है। घटनाक्रम के अनुसार म्यूजिक के टीचर सुरेंद्र ने कक्षा में आठवीं का शावी बैठा था। छात्र कुर्सी उठाने गया तो शिक्षक ने पिटाई कर दी। छात्र के नाक व मुंह से भी खून निकल गया था। परिजनों ने अभिभावकों को लिखित में शिकायत दी थी।

वर्जन

परिजनों व शिक्षक के बीच समझौता हो गया है। शिक्षक को ¨प्रसिपल ने अपने स्तर पर सस्पेंड किया है कि नहीं इसकी जानकारी नहीं है।

दिनेश चंद, प्रधान, लार्ड महावीर जैन स्कूल मैनेजमेंट।

सीटी स्कैन व एक्सरे की रिपार्ट बिल्कुल ठीक आई है। बेटे के दर्द होने के कारण मैनेजमेंट को बोला गया था। शिक्षक की ओर से केवल माफीनामा मिला है। उसे सस्पेंड करने के बारे में लिखित में नहीं दिया गया।

राजू, छात्र का पिता

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस