Move to Jagran APP

बीडीपीओ से दो बार शिकायत, नहीं हटा दो एकड़ शामलात जमीन से कब्जा

खंड विकास कार्यक्रम अधिकारी (बीडीपीओ) को गांव धुराला के लोग दो बार लिखित में शिकायत दे चुके हैं कि दो एकड़ शामलात जमीन पर कुछ लोगों ने नाजायज तरीके से कब्जा किया हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Mar 2019 09:00 AM (IST)Updated: Fri, 15 Mar 2019 09:00 AM (IST)
बीडीपीओ से दो बार शिकायत, नहीं हटा दो एकड़ शामलात जमीन से कब्जा
बीडीपीओ से दो बार शिकायत, नहीं हटा दो एकड़ शामलात जमीन से कब्जा

जागरण संवाददाता, अंबाला : खंड विकास कार्यक्रम अधिकारी (बीडीपीओ) को गांव धुराला के लोग दो बार लिखित में शिकायत दे चुके हैं कि दो एकड़ शामलात जमीन पर कुछ लोगों ने नाजायज तरीके से कब्जा किया हुआ है। लोगों के गांव की पंचायत पर भी इस आरोप लगाए गए हैं इसके अलावा रही-सही कसर पंचायती राज विभाग पूरा कर रहा है।विभाग के बीडीपीओ शिकायतों को दबा कर बैठ गए हैं। इसीलिए हार कर मामले की शिकायत सीएम विडो पर की है। गांव धुराला निवासी रणधीर सिंह, जसपाल सिंह, सुरेंद्र सिंह, बलबीर सिंह, गुरनाम कुमार, अमरजीत, पवन, चरणजीत सिंह, बहादुर सिंह, सतवंत सिंह, नरेंद्र पाल और सतनाम सिंह ने बताया कि पंचायत की रजामंदी से गांव के खास व्यक्तियों ने इस जमीन पर कब्जा किया हुआ है और लोग दो एकड़ जमीन पर गोबर वगैरह गिरा कर गुहारे रखते हैं। उन्होंने कहा कि इससे लोगों के स्वास्थ्य पर विपरीत असर पड़ रहा है। इसीलिए इस जमीन से पंचायती राज विभाग कब्जा छुड़वा कर यहां पर जनता के सामूहिक कार्यक्रम के लिए मैरिज पैलेस का निर्माण कार्य करें। उन्होंने कहा कि गांव में कोई धार्मिक, सामाजिक और शादी समारोह के लिए कोई जगह नहीं है। इसीलिए लोगों को परेशानी हो रही है और निजी पैलेस समारोह के लिए बुक करने पड़ते हैं। उधर, इस मामले में बीडीपीओ सुमन कादियान ने कहा कि इस मामले को अब उनकी जगह पर बीडीपीओ दिनेश दे रखे हैं इसीलिए वह ज्यादा इस बारे में बता सकते हैं।

loksabha election banner

फोटो :

दो बार पहले दे चुके हैं शिकायत

शिकायतकर्ता रणधीर सिंह ने कहा कि इस मामले की वह दो बार शिकायत कर चुके हैं लेकिन बयान दर्ज होने के बाद कोई कार्रवाई नहीं की गई है। ग्राम सचिव की ओर से इस संबंध में उसके बयान भी दर्ज किए गए थे जिसमें भी कब्जा छुड़वाने और मैरिज पैलेस बनवाने की मांग की गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.