Move to Jagran APP

जिला केसरी के लिए धर्मबीर और अमन में भिड़ंत आज

बुधवार को अंबाला छावनी के वार हीरोज स्टेडियम में जिला स्तरीय अखाड़ा कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसका शुभारंभ खेल उपनिदेशक अरुणकांत ने किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Feb 2020 08:07 AM (IST)Updated: Thu, 27 Feb 2020 08:07 AM (IST)
जिला केसरी के लिए धर्मबीर और अमन में भिड़ंत आज
जिला केसरी के लिए धर्मबीर और अमन में भिड़ंत आज

जागरण संवाददाता, अंबाला

loksabha election banner

बुधवार को अंबाला छावनी के वार हीरोज स्टेडियम में जिला स्तरीय अखाड़ा कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसका शुभारंभ खेल उपनिदेशक अरुणकांत ने किया। पहले दिन जोरदार मुकाबले हुए। जिला कुमार के लिए विशाल व अनुराज फाइनल में पहुंचे, जबकि जिला केसरी टाइटल के लिए धर्मबीर व अमन में बृहस्पतिवार को टक्कर होगी।

इसके अलावा विभिन्न आयु वर्गों के पहलवानों में भी मुकाबलों में कांटे के मुकाबले हुए। खेल उपनिदेशक ने कहा कि खेलों में भाग लेकर युवा वर्ग सामाजिक बुराइयों से तो दूर रहता है, साथ ही सेहतमंद भी रहता है। उन्होंने खिलाड़ियों को जीत की बधाई दी। विजेताओं को नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा।

इस दौरान विभिन्न अखाड़ों के खलीफा इंचार्ज हरिचन्द सद्दोपूर अखाड़ा, अजय कुमार हनुमान अखाड़ा, मांगे राम ऋषिदयानंद अखाड़ा नारायणगढ़, दयाराम महाबीर अखाड़ा, ईश्वर कुमार अंबाला सहित खेल विभाग में कोच हरमीत घुम्मन, पूर्णिमा, शीशपाल, विकास, सुखचैन, जिेंद्र, सुखिवंदर, मधु थापा, सतपाल, रामस्वरूप, जगदीप, सतीश, रविद्र, प्रीतम, महेंद्रपाल, मनदीप सिंह, अश्वनी कुमार इंद्रजीत वालिया आदि मौजूद रहे। जिला कुमार व केसरी टाइटल में इनके बीच फाइनल

बुधवार को हुए मुकाबलों में जिला केसरी व जिला कुमार के फाइनल तय हो गया है। जिला केसरी टाइटल के लिए हुए सेमीफाइनल मैच में नारायणगढ़ के धर्मबीर ने सद्दोपुर अखाड़ा के मानवेंद्र को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। दूसरे सेमीफाइनल में नारायणगढ़ के ही अमन सिंह ने दयाल अखाड़ा के अभिवल को हराकर फाइनल में जगह बनाई। इसी तरह जिला कुमार टाइटल के लिए कोचिग सेंटर के विशाल ने महावीर अखाड़ा के रॉक्सी को पराजित किया, जबकि कोचिग सेंटर के ही अनुराज ने नारायणगढ़ के प्रिस को मात देकर फाइनल की टिकट पक्की की। यह भी पहुंचे फाइनल में

अंडर 17 आयु वर्ग में भी जोरदार मुकाबले हुए। इसके तहत 32 से 35 किलोग्राम भार वर्ग में कोचिग सेंटर के राजन ने कोचिग सेंटर के ही डेनियल को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। इसी भार वर्ग में कोचिग सेंटर के मलकीत सिंह ने सेंटर के ही नमन को हराकर फाइनल में जगह बनाई। इसी प्रकार 38 किलो भार वर्ग में बब्याल के अल्ताब ने नारायणगढ़ के हिमांशु को तथा महावीर अखाड़ा के क्रिश ने कोचिग सेंटर के ध्रुव को हराकर फाइनल में प्रवेश किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.