Move to Jagran APP

सिटी सरकार : वार्डबंदी का इंतजार, अभी कागजी कार्रवाई ही चल रही

नगर निगम अंबाला शहर और नगर परिषद अंबाला छावनी के अस्तित्व में आने के बाद जहां वार्डबंदी का इंतजार किया जा रहा है वहीं अभी तक कागजी कार्रवाई ही चल रही है। इस मामले में अभी तक वार्डबंदी शुरू नहीं हो पाई है। हालांकि इसको लेकर काम चलने का दावा किया जा रहा है। वार्डबंदी को लेकर अभी तक कोई निर्देश नहीं मिले हैं जबकि माना जा रहा है इसमें और इंतजार करना होगा। अब नगर निगम शहर व नगर परिषद छावनी में अलग-अलग वार्डबंदी होनी है। जनता भी चाहती है कि वार्डबंदी का काम जल्द शुरू हो।

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Jan 2020 07:00 AM (IST)Updated: Wed, 08 Jan 2020 07:00 AM (IST)
सिटी सरकार : वार्डबंदी का इंतजार, अभी कागजी कार्रवाई ही चल रही
सिटी सरकार : वार्डबंदी का इंतजार, अभी कागजी कार्रवाई ही चल रही

जागरण संवाददाता, अंबाला : नगर निगम अंबाला शहर और नगर परिषद अंबाला छावनी के अस्तित्व में आने के बाद जहां वार्डबंदी का इंतजार किया जा रहा है, वहीं अभी तक कागजी कार्रवाई ही चल रही है। इस मामले में अभी तक वार्डबंदी शुरू नहीं हो पाई है। हालांकि इसको लेकर काम चलने का दावा किया जा रहा है। वार्डबंदी को लेकर अभी तक कोई निर्देश नहीं मिले हैं, जबकि माना जा रहा है इसमें और इंतजार करना होगा। अब नगर निगम शहर व नगर परिषद छावनी में अलग-अलग वार्डबंदी होनी है। जनता भी चाहती है कि वार्डबंदी का काम जल्द शुरू हो।

loksabha election banner

--------------

स्थानीय सरकार का इंतजार

अंबाला शहर नगर निगम हो या छावनी नगर परिषद दोनों में स्थानीय सरकार का इंतजार किया जा रहा है। उम्मीद थी कि नगर निगम अलग होने के बाद वार्डबंदी का काम तेजी से शुरू होगा। लेकिन अभी तक मामला कागजी कार्रवाई से आगे नहीं बढ़ पाया है। उल्लेखनीय है कि नगर निगम (शहर व छावनी) में बीस वार्ड थे, जिसमें शहर में बारह तो अंबाला छावनी में आठ थे। नगर निगम गठन से पहले नगर परिषद अंबाला छावनी में वार्डों की संख्या 31 थी। अब नगर परिषद की ओर से आंकड़े उच्चाधिकारियों को भेजे गए हैं, जबकि इस पर अभी निर्देश नहीं आए हैं। दूसरी ओर नगर निगम में भी वार्डबंदी को लेकर कोई हलचल नहीं हो रही है। ऐसे में अभी तक यह साफ नहीं है कि वार्डों की संख्या कितनी होगी।

---------------

यह कहते हैं लोग नगर परिषद छावनी की वार्डबंदी का कार्य जल्द होना चाहिए। कम से कम लोगों को उनके जनप्रतिनिधि तो मिलें। स्थानीय स्तर पर यह जरूरी भी है। पहले भी नगर निगम के चुनाव लंबे इंतजार के बाद हुए थे और स्थिति क्या थी यह सभी जानते हैं।

- आनंद मोहन शुक्ला, अंबाला छावनी

---------------

निगम की वार्डबंदी का काम अभी तक शुरू नहीं हो पाया है। लंबे समय से इंतजार किया जा रहा है। इस मामले में ठोस रूप से नहीं कह सकते कि यह कब शुरू होगा।

- रमेश मल, पूर्व मेयर नगर निगम अंबाला

--------------

इसको लेकर कागजी कार्रवाई तो चल रही है। अभी यह प्रारंभिक स्तर पर ही है। वार्डबंदी को लेकर जल्द ही इसे अंतिम रूप दिया जाएगा, जिसके बाद स्थिति साफ होगी।

- राजेश कुमार, सचिव नगर परिषद अंबाला छावनी

--------------

अभी इस मामले में कोई निर्देश नहीं मिले हैं, जबकि वार्डबंदी का काम अभी नहीं हो रहा। जैसे ही निर्देश आते हैं, उसके आधार पर काम किया जाएगा।

- पार्थ गुप्ता, नगर निगम आयुक्त, अंबाला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.