Move to Jagran APP

प्रेम विवाह के बाद धोखा दे गई प्रेमिका, एेसे मोड़ पर पहुंच गई कहानी

प्रेमिका के शादी रचाने के बाद युवक खुश था, लेकिन अब यह प्रेम कहानी एेसे मोड़ पर पहुंच गई कि पति हाथ मलता रह गया।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 06 Nov 2018 09:21 AM (IST)Updated: Thu, 08 Nov 2018 08:52 AM (IST)
प्रेम विवाह के बाद धोखा दे गई प्रेमिका, एेसे मोड़ पर पहुंच गई कहानी
प्रेम विवाह के बाद धोखा दे गई प्रेमिका, एेसे मोड़ पर पहुंच गई कहानी

अंबाला [हरीश कोचर]। बराड़ा के डेयरी मोहल्ला निवासी शरणजीत ने वर्ष 2012 में कुरुक्षेत्र के मंगौली जट्टान गांव निवासी परमजीत के साथ उत्तर प्रदेश के देवबंद में प्रेम विवाह किया। इसी साल जनवरी में वह परमजीत को कुछ दिनों के लिए मायके जाने की बात बोलकर चली गई। कई दिन तक जब वापस नहीं लौटी तो परमजीत ने उसकी खोजबीन की। तब पता चला कि शरणजीत कौर ने उसे तलाक दिए बिना नई दिल्ली के जहांगीर पुरी निवासी मलकीत सिंह से दूसरी शादी कर ली है। इस पर उसने एसपी अंबाला को शिकायत दी। साहा थाना पुलिस ने जांच के बाद कानूनी सलाहकार (डीडीए) की रिपोर्ट पर बिना तलाक दूसरी शादी करने वाली शरणजीत कौर के खिलाफ कोर्ट में आपराधिक केस चलाने की सिफारिश कर दी है।

loksabha election banner

इस तरह शुरू हुई प्रेम कहानी

वर्ष 2009 में परमजीत और शरणजीत कौर के बीच दोस्ती हुई। 2011 में शरणजीत गर्भवती हो गई और यह बात उसकी मां जसविंद्र कौर को पता चल गई। उसी दौरान परमजीत के परिवार ने करीब 55 लाख रुपये की जमीन बेची थी। इसकी भनक लगने पर जसविंद्र कौर ने कहा कि वह अपनी बेटी के साथ उसे भी कनाडा भेज देगी, जिस पर करीब 15 लाख रुपये खर्च आएगा। परमजीत ने साढ़े 7 लाख रुपये और दस्तावेज उसे दे दिए। बाद में जसविंद्र ने शरणजीत और परमजीत को कनाडा के बजाय मलेशिया का वीजा लगवा दिया।

इसी बीच 4 जुलाई 2012 को इन दोनों ने घर से भागकर शादी कर ली। हाई कोर्ट से पुलिस प्रोटेक्शन लेकर साथ रहे। वर्ष 2013 तक शहर के जंडली और उसके बाद से साहा में किराये पर रह रहे थे। परमजीत ने शरणजीत की भी अपने साथ सरकारी विभाग में डीसी रेट पर नौकरी लगवा दी थी। मगर 24 जनवरी को अचानक शरणजीत के मोबाइल पर उसकी मां का फोन आया और उसके पिता की तबीयत खराब होने की बात कही। इस पर परमजीत ने खाते से 1.32 लाख रुपये निकालकर शरणजीत को देते हुए मायके भेज दिया। बस में बैठते ही उसका फोन बंद हो गया।

मायके पहुंचकर कर ली दूसरी शादी

पत्नी का फोन बंद आने पर 30 जनवरी को परमजीत अपने ससुराल बराड़ा पहुंच गया। वहां पता चला कि 27 जनवरी को ही शरणजीत की दूसरी शादी हो गई थी। उसे ससुराल वालों ने धमकी देकर छोड़ दिया। परमजीत ने किसी तरह से उसके दूसरे पति का मोबाइल नंबर पता किया और उसे सारी बात बताई। बाद में परमजीत ने एसपी को शिकायत की। पुलिस ने जांच के बाद डीडीए की रिपोर्ट पर मामला कोर्ट में भेज दिया। उधर, शरणजीत का पिता जसपाल सिंह का कहना है कि उसकी बेटी 2012 से 2018 तक उनके ही साथ रही है।

इस संबंध में मामले के जांच अधिकारी हरिंद्र सिंह का कहना है कि मैंने साहा थाने में ड्यूटी के दौरान इस मामले की तफ्तीश की थी। महिला ने बिना तलाक लिए दूसरी शादी की है। उसके खिलाफ कोर्ट में आइपीसी एक्ट 494 के तहत केस चलाने की सिफारिश की गई है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.