Move to Jagran APP

अफसरशाही पूरे नहीं करवा सकी प्रोजेक्ट तो रेलमंत्री से मिले विज

छावनी में पिछले लंबे समय से बीच में लटके रेलवे से जुड़े तीन प्रोजेक्टों को अफसरशाही पूरा नहीं करा सकी है। छावनी के मच्छौंडा, शाहपुर और नन्हेड़ा में रेलवे के अंडर ब्रिज नहीं बनने से आमजन को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 08 Jan 2019 02:13 AM (IST)Updated: Tue, 08 Jan 2019 02:13 AM (IST)
अफसरशाही पूरे नहीं करवा सकी प्रोजेक्ट तो रेलमंत्री से मिले विज
अफसरशाही पूरे नहीं करवा सकी प्रोजेक्ट तो रेलमंत्री से मिले विज

जागरण संवाददाता, अंबाला : छावनी में पिछले लंबे समय से बीच में लटके रेलवे से जुड़े तीन प्रोजेक्टों को अफसरशाही पूरा नहीं करा सकी है। छावनी के मच्छौंडा, शाहपुर और नन्हेड़ा में रेलवे के अंडर ब्रिज नहीं बनने से आमजन को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। वहीं छावनी से साहा जाने वाले नेशनल हाईवे को सिक्सलेन बनाने के लिए भी पिछले लंबे समय से केवल कागजी कार्रवाई चल रही है। ऐसे में खुद कैबिनेट मंत्री अनिल विज इन अधूरे प्रोजेक्टों को पूरा करने के लिए सोमवार को दिल्ली पहुंच गए और उन्होंने रेलमंत्री पीयूष गोयल व परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की। विज ने दोनों केंद्रीय मंत्रियों को अपने विधानसभा के इन कार्यों को जल्द से जल्द पूरा कराने के लिए लंबी बातचीत की और उन्हें आश्वासन भी मिला।

prime article banner

अनिल विज ने बताया कि उन्होंने छावनी में बनने वाले तीन अंडरब्रिज बनाने पर होने वाले खर्च के लिए हरियाणा सरकार की तरफ से अपने हिस्से का 50 फीसद पैसा पहले ही रेलवे के खाते में जमा करा दिया है। साथ ही इसके लिए उन्होंने अनापत्ति पत्र भी जारी करवा दिया है। रेलमंत्री ने भी तुरंत संबंधित रेल अधिकारियों को जल्द से जल्द इन प्रोजेक्टों पर काम शुरू करने के लिए आदेश दिए। वहीं, विज ने अंबाला-साहा मार्ग चौड़ीकरण का कार्य शीघ्र आरंभ करने के लिए परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मांग की। परिवहन मंत्री ने विज की मांग को मौके पर ही स्वीकार करते हुए अधिकारियों को इसके टेंडर शीघ्र-अतिशीघ्र लगाने के आदेश जारी किए। यह हाईवे सिक्सलेन होने से अंबाला वासियों को जहां जाम की स्थिति से छुटकारा मिलेगा तो वहीं रोजाना होने वाली घटनाओं के आंकड़ों में भी कमी आएगी। हालांकि इस सड़क को पहले ही नेशनल हाईवे की सूची में पहले ही शामिल किया जा चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.