Move to Jagran APP

पत्नी से मिल सौतेला पिता करता रहा नाबालिग बेटी से क्रूरता

अंबाला शहर : शहर की जगजीत कौर और उसका पति दलजीत साहनी अपनी बेटी को क्रूरता का शिकार कर डाला।

By JagranEdited By: Published: Wed, 07 Mar 2018 01:19 AM (IST)Updated: Wed, 07 Mar 2018 01:19 AM (IST)
पत्नी से मिल सौतेला पिता करता रहा नाबालिग बेटी से क्रूरता
पत्नी से मिल सौतेला पिता करता रहा नाबालिग बेटी से क्रूरता

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : शहर की जगजीत कौर और उसका पति दलजीत साहनी अपनी बेटी को जानवरों की तरह पीटते हुए प्राइवेट पा‌र्ट्स में लाल मिर्च डालकर उसका उत्पीड़न करते रहे। हीरा नगर वेलफेयर एसो. के प्रधान बल¨वद्र ने चाइल्ड लाइन हेल्प नंबर पर बच्ची के लिए मदद मांगी। सोमवार की मध्यरात्रि चाइल्ड लाइन टीम ने जिला बाल संरक्षण विभाग और पुलिस के साथ मिलकर बच्ची को क्रूर माता-पिता छुड़ाया। मेडिकल कराने के बाद बच्ची को पंचकूला बाल सदन में भेज दिया गया है। आरोपी पिता के खिलाफ सीडब्ल्यूसी ने केस दर्ज करने की सिफारिश पुलिस को कर दी है।

prime article banner

मासूम के मन में पिता का डर इस कद्र बैठ गया है कि वह पिता की मार से बचने के लिए हर समय अपने साथ गुरुद्वारे से लाया गया पानी रखने लगी। जब बच्ची को रेस्क्यू कर ले जाने लगा तो घर से उसके पास सिर्फ दो जोड़ी कपड़े ही मिले। पुलिस ने मामला दर्ज करने की प्रक्रिया आरंभ कर दी है।

---------------

खुद को बचाने के लिए दोनों ने रचा ड्रामा

कलयुगी मां और सौतेले पिता से पूछताछ की गई तो उन्होंने खुद को बचाने के लिए ड्रामा रचते हुए सभी आरोपों को झुठला दिया। सौतेले बाप ने कहा की वह अपनी बेटी को व्यायाम करने के लिए कहता है लेकिन वह नहीं करती। घर से पैसे चोरी करती है। मां ने कहा कि वह आत्महत्या कर लेगी।

--------------

शरीर पर चोट के निशान, बालों नोच डाले

मासूम बच्ची के शरीर पर कई जगह चोट के निशान हैं। हैवान माता-पिता ने बच्चे सिर से बालों का एक हिस्सा ही नोच कर निकाल डाला। इसी कारण बच्ची मानसिक और शारीरिक तौर पर पूरी तरह विकसित भी नहीं हो सकी। बच्ची अच्छे से चल नहीं सकती। उसने बाल संरक्षण विभाग की टीम को बताया कि उसे लोहे की राड, डंडो और जूतों से पीटा जाता है पिता ने पटक पटक इतना मारा की सर के बालों का एक हिस्सा खत्म हो गया। बच्ची को बाथरूम जाने पर उसे दरवाजा खोले रखने पर मजबूर किया जाता है। उसके सौतेले पिता ने उसका नाम स्कूल से कटवा दिया। सुकून केंद्र व सीडब्ल्यूसी दोनों की काउंसि¨लग में बच्ची ने यह बातें बताई।

----------

मदद के लिए घर से भागी बच्ची

सौतेले पिता और मां की काली करतूतों से मासूम ने ही पर्दा उठाया। बच्ची दोनों के जुल्म से बचने के लिए सोमवार शाम करीब पांच बजे बल¨वद्र ¨सह के घर पहुंची। बच्ची ने यह भी बताया कि उसका पिता प्राइवेट पा‌र्ट्स में मिर्च भी डालते हैं। अब वह उस घर में नहीं जाएगी। बल¨वद्र ने बच्ची की पीड़ा सुनकर चाइल्ड लाइन को फोन किया। बेटी के गायब होने पर खुद को बचाने के लिए सौतेला पिता दलजीत चाइल्ड लाइन को अपने बेटी गुमशुदा होने की सूचना दे चुका था।

------------

केवल पिता के खिलाफ दी शिकायत, मां को बचाया

बच्ची के असली पिता का जगजीत कौर के साथ पिछले तीन साल से कोर्ट में केस चल रहा है। उसकी दो बेटियां हैं। एक पूरी तरह से अक्षम है। इसी को ध्यान में रखते हुए बच्ची की मां के खिलाफ थाने में शिकायत नहीं दी गई।

--------------------

वर्जन

सीडब्ल्यूसी से जांच रिपोर्ट आने के बाद आरोपी माता-पिता के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

महल ¨सह, सदर थाना प्रभारी।

----

बच्ची को पंचकूला भेज दिया गया है। उसके पिता के खिलाफ केस दर्ज करने के लिए पुलिस को लिख दिया गया है। बच्ची को बुरी तरह से पीटा जाता था। उसके प्राइवेट पा‌र्ट्स में मिर्च तक डालते थे।

-संगीता माथुर, सीडब्ल्यूसी सदस्य।

--------------

हमें रात को साढ़े 11 बजे फोन पर सूचना मिली। इसके बाद सीडब्ल्यूसी को हमने सूचना दी और टीम का गठन कर पुलिस की मदद से रेड डालकर बच्ची को वहां से बचाया गया।

-राकेश, को-ऑर्डिनेटर चाइल्ड लाइन।

---------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.