Move to Jagran APP

स्वास्थ्य विभाग में आउटसोर्स भर्ती पर रिश्वतखोरी

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के महकमे में आउटसोर्स भर्ती के नाम पर 30 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 01 Sep 2019 08:25 AM (IST)Updated: Sun, 01 Sep 2019 08:25 AM (IST)
स्वास्थ्य विभाग में आउटसोर्स भर्ती पर रिश्वतखोरी
स्वास्थ्य विभाग में आउटसोर्स भर्ती पर रिश्वतखोरी

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर

loksabha election banner

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के महकमे में आउटसोर्स भर्ती के नाम पर 30 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है। भ्रष्टाचार के मुकदमे में विजिलेंस ने ठेकेदार पुनीत अत्री, फील्ड अफसर राजकुमार, हरदीप राणा और संजीव कुमार पर भ्रष्टाचार की धाराओं में तफ्तीश शुरू कर दी है। आरोपित ने 60 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी, जबकि सौदा 30 हजार रुपये में तय हो गया था। फिलहाल तीन नामजद अन्य आरोपित की तलाश जारी है। आरोपित संजीव कुमार को रविवार अदालत में पेश कर विजिलेंस रिमांड ले सकती है। छापामारी के दौरान एसपी विजिलेंस सुरेश कौशिक मौके पर पहुंचे। फाइलों को कब्जे में लिया है।

यमुनानगर के राजेश कुमार ने विजिलेंस को शिकायत देकर इस रिश्वतखोरी का पर्दाफाश किया है। शिकायतकर्ता के अनुसार शहर के नागरिक अस्पताल में ऑपरेशन थिएटर सहायक की आउटसोर्स आधार पर नौकरी निकली थी। शिकायतकर्ता राजेश कुमार डिप्लोमा होल्डर है इसलिए वह 27 अगस्त 2019 को सुपरवाइजर संजीव कुमार से मिला। पहले संजीव कुमार ने राजेश की बात अनसुना कर दी और बाद में दबाव बनाकर 60 हजार रुपये की रिश्वत मांग ली। सौदा 30 हजार रुपये में तय हो गया। इसी बीच राजेश ने एसपी विजिलेंस सुरेश कौशिक को लिखित शिकायत दी, जिसके बाद योजनाबद्ध तरीके से टीम का गठन कर छापामार कार्रवाई की गई। शनिवार को राजेश कुमार तीस हजार रुपये देने के लिए शहर अस्पताल पहुंचा। संजीव से फोन पर बात की और उस अस्पताल से नीचे बुलाया। ट्रॉमा सेंटर में जैसे ही राजेश ने संजीव को 30 हजार रुपये दिए, तो संजीव ने उसे दबोच लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.