Move to Jagran APP

कुलियों के कमरे से मिली शराब की बोतलें व गंदगी, सील किया तो डायरेक्टर के सामने रोया दुखड़ा

रेलवे स्टेशन परिसर में बने कुलियों के कमरे में शराब के खाली पव्वे व गंदगी मिलने पर रेलवे ने सील कर दिया। स्टेशन डायरेक्टर बीएस गिल स्टेशन परिसर में व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए कमरे में पहुंचे तो यह नजारा देखकर दंग रह गए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Aug 2019 09:14 AM (IST)Updated: Tue, 27 Aug 2019 09:14 AM (IST)
कुलियों के कमरे से मिली शराब की बोतलें व गंदगी, सील किया तो डायरेक्टर के सामने रोया दुखड़ा
कुलियों के कमरे से मिली शराब की बोतलें व गंदगी, सील किया तो डायरेक्टर के सामने रोया दुखड़ा

जागरण संवाददाता, अंबाला: रेलवे स्टेशन परिसर में बने कुलियों के कमरे में शराब के खाली पव्वे व गंदगी मिलने पर रेलवे ने सील कर दिया। स्टेशन डायरेक्टर बीएस गिल स्टेशन परिसर में व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए कमरे में पहुंचे तो यह नजारा देखकर दंग रह गए। सभी कुली स्टेशन पर होने के कारण गिल ने प्रधान को मौके पर बुलाकर जमकर लताड़ लगाई। गिल का कहना था कि रेलवे द्वारा उन्हें सुविधाएं दी जा रही है उसका गलत इस्तेमाल किया जा रहा है। जो नजरअंदाज नहीं किया जाएगा। यह मामला आलाधिकारियों के संज्ञान में पहुंचा तो कमरे को सील कर दिया। कुलियों को सीलिग की भनक लगी तो समस्त एकजुट होकर स्टेशन डायरेक्टर के कमरे में पहुंचा और अपना दुखड़ा रोया। जहां से कुलियों को लिखित में गलती मानने की बात बोलते हुए लौटा दिया।

loksabha election banner

-------------

कमरे को खाली करवाने के बाद लगाई सील

सीलिंग से पहले कमरे की पूरी सफाई व खाली करवा ताला जड़ दिया। जाते समय रेलवे की सील भी लगा दी गई। ताकि कोई भी कमरे में बिना रेलवे अधिकारियों की अनुमति के उसका इस्तेमाल ना कर सकें। बता दें कि रेलवे स्टेशन पर करीब 138 कुली है। जो दिन व रात की शिफ्ट में काम करते हैं। उनके बैठने के लिए केवल एक ही कमरा था जो बंद कर दिया गया है।

---------------

स्टेशन परिसर में व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए कुलियों के कमरे में गए थे। जहां हालात काफी बिगड़े हुए थे। आलाधिकारियों के संज्ञान में मामला डाला गया तो उनके निर्देश के बाद ही कमरे को सील किया गया है।

बीएस गिल, डायरेक्टर, रेलवे स्टेशन छावनी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.