Move to Jagran APP

बीएलओ ने चुनाव कानूनगो पर लगाए आरोप, तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

चुनाव कानून गो अधिकारी पर बीएलओ ने दु‌र्व्यवहार करने के आरोप लगाए। उपमंडल के अध्यापकों ने चुनाव कमिश्नर व कानूनगो के खिलाफ रोष प्रदर्शन कर एसडीएम को एक शिकायत व मांग पत्र दिया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 31 May 2019 07:50 AM (IST)Updated: Fri, 31 May 2019 07:50 AM (IST)
बीएलओ ने चुनाव कानूनगो पर लगाए आरोप, तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन
बीएलओ ने चुनाव कानूनगो पर लगाए आरोप, तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

संवाद सहयोगी, नारायणगढ़ : चुनाव कानून गो अधिकारी पर बीएलओ ने दु‌र्व्यवहार करने के आरोप लगाए। उपमंडल के अध्यापकों ने चुनाव कमिश्नर व कानूनगो के खिलाफ रोष प्रदर्शन कर एसडीएम को एक शिकायत व मांग पत्र दिया। एसडीएम न मिलने पर तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा। जबकि कानूनगो ने आरोपों को बेबुनियाद बताया। उपमंडल नारायणगढ़ के अध्यापकों ने आरोप लगाया कि बीएलओ का काम करने वाले अध्यापकों के साथ कानून गो अधिकारी राजेश कुमार का व्यवहार ठीक नहीं है। बीएलओ ने बताया कि वह एक ही कार्य को बार-बार करवाने, लिस्ट देने के बावजूद भी उसे अपडेट न करना, बीएलओ की मीटिग के लिए दूर के स्थान पर ले जाना, बाद में फिर से एसडीएम कार्यालय में बुलाया जाना, 2018-19 का मानदेय जो बीएलओ को नहीं दिया गया। गर्मियों के अवकाश पर बीएलओ से चुनाव कार्य न लिए जाए, स्कूल दिवस पर ही चुनाव कार्य करवाए जाए, मतदान दिवस ड्यूटी पर बीएलओ को मानदेय दिया जाए, बीएलओ बुलाए जाए तो उन्हे टीए-डीए दिये जाए, बीएलओ की बैठक में बुलाने के लिए खंड शिक्षा अधिकारी के माध्यम से सुचित किया जाए, जो वोट गलत बनी है उन पर ध्यान दिया जाए मांगों को लेकर एसडीएम के नाम ज्ञापन लेकर लघु सचिवालय पर चुनाव आयोग व कानून गो अधिकारी के खिलाफ रोष प्रर्दशन किया। लेकिन एसडीएम न मिलने पर तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा।

loksabha election banner

कानून गो राजेश कुमार ने कहा कि कोई गलत व्यवहार नहीं किया गया है, उन्हें चुनाव के बारे काम के लिए बोला गया था लेकिन काम से बचने के लिए एक जून से छुट्टियां होने पर आरोप लगाया जा रहा है। इनको फिर भी 10 जुलाई तक का समय दे दिया गया है। बीआरओ की में गलतियां भी है उसे ठीक करने के लिए एक बैठक बुलाई गई थी ताकि उन गलतियों को ठीक किया जा सके और इनका मानदेय का सवाल है वह भी इन्हें मिल जाएगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.