Move to Jagran APP

हुड्डा के आरोपों पर भाजपा का पलटवार, कहा- वह दिन याद करें, जब किसानों को 25 पैसे मुआवजा देते थे

भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सरकार पर लगाए गए आरोपों का जवाब दिया है। कहा कि विपक्ष के नेता यह दिन भूल गए जब उनकी सरकार में प्रभावित लोगों को 25 पैसे लेकर पांच रुपये तक मुआवजे के चेक दिए जाते थे।

By Anurag AggarwaEdited By: MOHAMMAD AQIB KHANPublished: Thu, 01 Jun 2023 05:54 PM (IST)Updated: Thu, 01 Jun 2023 05:54 PM (IST)
हुड्डा के आरोपों पर भाजपा का पलटवार, कहा- वह दिन याद करें, जब किसानों को 25 पैसे मुआवजा देते थे
हुड्डा के आरोपों पर भाजपा का पलटवार : जागरण

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़: हरियाणा भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सरकार पर लगाए गए आरोपों का जवाब दिया है। कम किसानों को मुआवजा देने के भूपेंद्र हुड्डा के आरोपों पर भाजपा ने कहा है कि विपक्ष के नेता यह दिन भूल गए जब उनकी सरकार में प्रभावित लोगों को 25 पैसे लेकर पांच रुपये तक मुआवजे के चेक दिए जाते थे।

loksabha election banner

हरियाणा भाजपा के प्रवक्ता सुदेश कटारिया ने बृहस्पतिवार को कहा कि खुद शीशे के घरों में रहने वालों को दूसरों के घरों पर पत्थर उछालने से पहले सौ बार सोचना चाहिए। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने तीन लाख किसानों को 181 करोड़ रुपये का मुआवजा निर्धारित समय अवधि से पहले दिया है। मुख्यमंत्री ने प्रदेश के किसानों से वादा किया था कि उन्हें बारिश व ओलों से बर्बाद फसल का 15 जून तक मुआवजा मिल जाएगा, लेकिन मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को तेजी के साथ काम करने के आदेश देते हुए 15 दिन पहले ही मुआवजा किसानों के खातों में भिजवा दिया है।

भाजपा सरकार ने हुड्डा के कार्यकाल का बचा मुआवजा भी दिया

सुदेश कटारिया ने कहा कि भाजपा सरकार ने हुड्डा के कार्यकाल का बचा हुआ मुआवजा भी अपनी सरकार में किसानों को दिया है। किसानों के नाम पर राजनीति करने वाले नेताओं को यह सोचना चाहिए कि जब वह एक से पांच रुपये के चेक मुआवजे के देते थे, तब किसानों के दिल पर क्या गुजरती होगी।

पारदर्शिता के मेरी फसल मेरा ब्योरा व ई-क्षति पोर्टल बनाए

सुदेश कटारिया ने कहा कि आज ताऊ मनोहर लाल ने पारदर्शिता अपनाते हुए मेरी फसल मेरा ब्योरा व ई-क्षति पोर्टल बना दिए हैं, ताकि कहीं भी किसी तरह का भेदभाव, घोटाला अथवा मुआवजे में देरी न हो सके। कटारिया ने हुड्डा के पेपर लीक के आरोपों पर कहा कि भाजपा सरकार ने अपने कार्यकाल में इस गिरोह पर अंकुश लगाया है, जबकि कांग्रेस राज में यह गिरोह पनपा था। उन्होंने दावा किया कि मुख्यमंत्री ने आठ साल में सवा लाख सरकारी नौकरियां दी हैं और 60 हजार नौकरियों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.