Move to Jagran APP

मंत्री के सामने भाजपा विधायक लगाने लगे अपनी ही सरकार की पुलिस के खिलाफ नारे, जानें क्‍या है कारण

अंबाला में आयोजित कष्‍ट निवारण समिति की बैठक में उस समय अजीब स्थिति पैदा हाे गई जब भाजपा विधायक अपनी ही सरकार की पुलिस के खिलाफ नारे लगाने लगे। वह भी सीनियर मंत्री की मौजूदगी में।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Tue, 25 Jun 2019 12:23 AM (IST)Updated: Tue, 25 Jun 2019 06:12 PM (IST)
मंत्री के सामने भाजपा विधायक लगाने लगे अपनी ही सरकार की पुलिस के खिलाफ नारे, जानें क्‍या है कारण
मंत्री के सामने भाजपा विधायक लगाने लगे अपनी ही सरकार की पुलिस के खिलाफ नारे, जानें क्‍या है कारण

अंबाला, [दीपक बहल]।  यहां सोमवार को यहां कष्‍ट निवारण समिति की बैठक में अजीब माहौल पैदा हो गया। भाजपा के एक विधायक सीनियर मंत्री की मौजूदगी में अपनी सरकार की पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। इससे मंत्री भी हैरत और असमंजस में पड़ गए। दरअसल, अंबाला शहर के विधायक असीम गोयल और एसपी मोहित हांडा के बीच चल रही खटास है। यह कष्ट निवारण समिति की बैठक में परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार के सामने खुलकर सामने आ गया। 

loksabha election banner

मामला पंजोखरा के पुलिसकर्मियों द्वारा एक युवक की पिटाई का है। हुआ यूं कि विधायक असीम गोयल ने कष्‍ट निवारण स‍मिति की बैठक में उठाया। इस पर बैठक की अध्‍यक्षता कर रहे हरियाणा के परिवहन व जेल मंत्री कृष्‍णपाल पंवार ने इन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करने का फरमान सुनाया। इस पर एसपी ने कहा कि इस मामले में जांच चल रही है। जांच के बाद दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगा।

अपनी बात रखते विधायक असीम गोयल और साथ में हैं मंत्री कृष्‍णपाल गुर्जर।

एसपी की बात से संतुष्ट दिखे मंत्री का जैसे ही रुख बदला, तो भाजपा विधायक असीम गोयल, भाजपा के जिलाध्यक्ष जगमोहन कुमार, प्रदेश प्रवक्ता डा. संजय शर्मा का गुस्सा फूट पड़ा। पंवार के बदले रुख से उखड़े विधायक ने मंत्री से कहा ' आप एसपी सुन लो, हम चले बैठक छोड़कर।'

मंत्री के रुख से उखड़े विधायक, पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर बोले,-हम चले आप एसपी की सुनो

मामला यहीं पर नहीं रुका, विधायक ने अंबाला पुलिस के खिलाफ हाय हाय के नारे लगाए, तो कार्यकर्ताओं ने भी एसपी मुर्दाबाद के नारे लगा दिए। विधायक ने कहा कि, यदि एसपी ने पुलिस कर्मियों को सस्पेंड नहीं किया, तो वह कार्यकर्ताओं के साथ कल एसपी कार्यालय के बाहर धरना देंगे।

नारे लगाते विधायक असीम गोयल और साथ में हैं मंत्री कृष्‍णपाल गुर्जर।

मामला तूल पकड़ता देख और विधायक को बैठक से बाहर जाते देख मंत्री पंवार ने उनसे कहा, मेरा फैसला तो सुन लें। इसके बाद मंत्री ने तीन मुलाजिमों को सस्पेंड करने की बात कही, तो एसपी ने कहा कि पूरे प्रदेश में जीरो टॉलरेंस के तहत यह अभियान चलाया गया। यह मामला उनके संज्ञान में आते ही डीएसपी को तुरंत मौके पर भेजा, जिसकी जांच चल रही है। जांच पूरी होते ही कार्रवाई की जाएगी। एसपी ने कहा कि थाने की सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को चेक किया जा रहा है

परिवहन मंत्री ने दिए कर्मियों को सस्पेंड करने के आदेश, एसपी बोले- जांच के बाद उठाएंगे कदम

इस पर फिर विधायक असीम गोयल फिर उखड़ गए और बोले, 'अंबाला को बिहार नहीं बनने देंगे। अंबाला पुलिस पिछले पांच माह से भ्रष्टाचार में लिप्त है और दूसरे राज्यों से आने वाली गाडिय़ों के नंबर देखकर उनको रोका जाता है और रुपये वसूले जाते हैं।' विधायक ने कहा कि चालान के खेल में पुलिस के बड़े अफसर भी लिप्त हैं।

वीडियो बनाना पड़ गया महंगा, यह है मामला

मामला 22 जून का है। पंजोखरा पुलिस थाने के नजदीक नाका लगा रखा था। इसी दौरान पंचकूला के रायपुररानी क्षेत्र के गांव हरिपुर का अमित अपने साथियों के साथ नाके से गाड़ी में गुजर रहा था। वहां तैनात पुलिसकर्मियों ने उसकी गाड़ी को रोका। पुलिसकर्मियों ने उनको वाहन के कागजात दिखाने को कहा। इसके बाद वाहन का चालान कर दिया गया।

आरोप है कि अमित पुलिसकर्मियों द्वारा चालान काटे जाने के दौरान वीडियो बनाने लगा तो पुलिसकर्मी उसे थाने में ले गई। वहां उसकी जमकर पिटाई कर दी गई। मंत्री के सामने चोटों के निशान भी दिखाए गए। एसपी मोहित हांडा का कहना है कि युवक का मेडिकल बोर्ड से मेडिकल कराया जाएगा। इसके अलावा थाने में सीसीटीवी कैमरे लगे थे। जब यह घटना हुई तो उस दौरान थाने में और लोग भी होंगे। पूरे मामले की जांच करवाई जा रही है अौर इसके बाद दोषी पाए जाने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.