Move to Jagran APP

बादल ने पंजाबियों की एकजुटता का किया आह्वान, विरोधी पुतला जलाने की कर रहे थे तैयारी

शुक्रवार को अंबाला में हुई जनचेतना रैली के मंच से सुखबीर ¨सह बादल ने हरियाणा के सिखों व पंजाबियों को शिरोमणी अकाली दल के झंडे तले एकजुट होने का आह्वान करते नजर आए।

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Feb 2019 10:21 PM (IST)Updated: Sat, 09 Feb 2019 11:49 PM (IST)
बादल ने पंजाबियों की एकजुटता का किया आह्वान, विरोधी पुतला जलाने की कर रहे थे तैयारी
बादल ने पंजाबियों की एकजुटता का किया आह्वान, विरोधी पुतला जलाने की कर रहे थे तैयारी

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : शुक्रवार को अंबाला में हुई जनचेतना रैली के मंच से सुखबीर ¨सह बादल ने हरियाणा के सिखों व पंजाबियों को शिरोमणी अकाली दल के झंडे तले एकजुट होने का आह्वान करते नजर आए। साथ ही कहा कि जो कौम अपने झंडे तले एकजुट रहती हैं वही मजबूत रहती है। जो बंट जाती है उन्हें कोई पूछता नहीं। हालांकि, बादल के इस आह्वान से कुछ समय पहले हरियाणा अकाली दल एक धड़ा उनका पुतला जलाने व काले झंडे दिखाने की तैयारी में नजर आया। हालांकि, पुलिस को इस पूरे मामले की समय रहते भनक लग गई थी। सुखबीर ¨सह बादल के इस रास्ते से गुजरने से करीब 20 मिनट पहले ही इन लोगों को काबू कर लिया गया। इन लोगों ने इस दौरान शिअद अध्यक्ष सुखबीर ¨सह बादल के खिलाफ नारेबाजी भी की। पुलिस ने सुख¨वद्र ¨सह, सुरजीत ¨सह खासपुर, जसपाल ¨सह भानोखेड़ी सहित करीब 15 से 20 लोगों को हिरासत में लिया। हालांकि, रैली समाप्त होने के बाद इन लोगों को छोड़ दिया गया।

loksabha election banner

बादल ने कहा कि मुस्लिम की उनसे कई गुना आबादी है लेकिन सिखों की तुलना में उनकी लोकसभा में संख्या कहीं कम है। ऐसे में उनकी ताकत नहीं बनती । अगर अल्पसंख्यक एकजुट हो जाए और उनकी अपनी पार्टी हो तो फिर उन्हें फिक्र करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री बंसी लाल व मुख्यमंत्री के समय में सिखों को आतंकवादी कहा जाता था। उन्होंने कहा कि अकाली दल ने 1984 के दोषियों के विरूद्ध केसों की सालों तक बिना हार माने पैरवी की है तथा यह उनके प्रयासों का ही नतीजा है कि सज्जन कुमार को उमर भर के लिए जेल तक भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि दूसरे मुख्य आरोपी जगदीश टाइटलर का भी यही हश्र होगा। बादल ने कहा कि कांग्रेस ने पंजाब के किसानों से ठगी मारी है। जो पंजाब के किसानों को अस्सी हजार करोड़ देने की बात कर रहे थे जबकि दिए गए 1600 करोड़ हैं। ऐसे में राहुल गांधी को शर्म आनी चाहिए। हालांकि, हरियाणा में गठबंधन के सवाल को टाल गए। शिरोमणि अकाली दल हरियाणा के इंचार्ज एवं राज्यसभा सदस्य बल¨वदर ¨सह भूदंड़ ने एलान किया कि पार्टी द्वारा अगली रैली सिरसा में 17 फरवरी को की जाएगी व राज्य के बाकी इलाकों में की जाने वाली रैलियों की सूची भी जल्द ही जारी कर दी जाएगी। मन¨जदर ¨सह सिरसा ने कहा कि पार्टी दिल्ली की तरह ही हरियाणा में एक बड़ी शक्ति के रूप में उभर सकती है। इस अवसर पर विधायक डेरा बस्सी एनके शर्मा, चरनजीत ¨सह बराड़, रघुजीत ¨सह विर्क, संत ¨सह कंधारी, सुखदेव ¨सह गो¨बदगढ़, हरकेश ¨सह आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.