Move to Jagran APP

अंबाला में वीजा दिलाने के नाम पर 15 लाख की ठगी का आरोपित गिरफ्तार

यूनाइटेड किगडम व कनाडा का वीजा दिलाने के नाम पर न्यू मॉडल कॉलोनी निवासी अंकुर मनोचा से 15 लाख रुपये की ठगी करने के आरोपित कुरुक्षेत्र की गीता कालोनी निवासी बलविद्र सिंह को बलदेव नगर थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Apr 2021 07:25 AM (IST)Updated: Sun, 18 Apr 2021 07:25 AM (IST)
अंबाला में वीजा दिलाने के नाम पर 15 लाख की ठगी का आरोपित गिरफ्तार
अंबाला में वीजा दिलाने के नाम पर 15 लाख की ठगी का आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : यूनाइटेड किगडम व कनाडा का वीजा दिलाने के नाम पर न्यू मॉडल कॉलोनी निवासी अंकुर मनोचा से 15 लाख रुपये की ठगी करने के आरोपित कुरुक्षेत्र की गीता कालोनी निवासी बलविद्र सिंह को बलदेव नगर थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

शिकायतकर्ता अंकुर मनोचा 24 जून 2020 को आरोपित के खिलाफ थाना में केस दर्ज करवाया था। जिसमें अंकुर मनोचा ने बताया कि छावनी महारानी झांसी मार्ग पर उसका स्टेटिस एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड का ऑफिस है। 2018 में आरोपित बलविद्र सिंह उसके संपर्क में आया। आरोपित ने अंकुर मनोचा को बताया कि वह यूनाइटेड किगडम का स्थाई निवासी है और बहन और भाई के साथ वहां रहता है तथा छह माह भारत में रहता और छह माह कुरुक्षेत्र में। अंकुर मनोचा ने बताया कि आरोपित बलविद्र सिंह ने उसे बताया उसके जीजा और बहन विदेश भेजने का काम करते हैं और पिता दर्शन सिंह लाबा उनके व्यवसाय में साथ हैं। इसके बाद बलविद्र सिंह ने उसे कहा वह यूनाइटेड किगडम में रहने और नौकरी की व्यवस्था भी वहां करवा देगा। इस बात पर उसे विश्वास हो गया। इस सारे कार्य के लिए आरोपित ने उससे 15 लाख रुपये का खर्च बताया। रुपये देने के बाद आरोपित को अब जब दोबारा संपर्क करना चाहा तो फोन स्वीच ऑफ आया था।

---------------------- लोन देने के नाम पर की 31 हजार की ठगी

संवाद सहयोगी, मुलाना : लोन देने के नाम पर कॉलर ने आदित्य फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का वर्कर बता कर गांव सैला निवासी घनप्रीत सिंह भाटिया से 31316 रुपये की ऑनलाइन ठगी की। कॉलर ने पीड़ित से फाइल चार्ज व फाइल पेंडिग के बहाने से तीन से चार बार गूगल पे से अपने खाते में रकम डलवाई। जब लोन नहीं मिला तो पीड़ित ने कॉलर के नंबर पर संपर्क करना चाहा तो उसका नंबर स्वीच ऑफ मिला। परेशान होने के बाद पीड़ित ने इसकी शिकायत मुलाना थाना पुलिस को दी। पुलिस ने मामले में दो आरोपित अशोक कुमार व संजीव कुमार के खिलाफ केस दर्ज तफ्तीश आरंभ कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में घनप्रीत सिंह भाटिया ने बताया कि उसके मोबाइल नंबर पर अशोक कुमार नाम के व्यक्ति ने कॉल कर खुद को आदित्य फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का वर्कर बताया। कॉलर ने कहा उनकी कंपनी एक लाख रुपये का लोन दे रही है। घनप्रीत सिंह को भी पैसे की सख्त जरूरत थी। ऐसे में उसने लोन लेने के लिए हामी भर दी। इसके बाद कॉलर ने उसके मोबाइल पर लोन का अप्रूवल लेटर भेज दिया तथा प्रोसेस चार्ज के लिए 1616 व चार हजार रुपये फाइल चार्ज मांगे। इस पर उसने कॉलर को गूगल पे कर दिया।

अगले दिन संजीव कुमार नाम के व्यक्ति ने कॉल कर कहा उनके लोन की फाइल पेंडिग पड़ी है इसके लिए रकम जमा करवानी होगी। इस तरह घनप्रीत सिंह ने 6800, 6700 व 12200 रुपये गूगल पे से अदा कर दिए। इस तरह आरोपितों ने गूगल पे के माध्यम से उससे 31316 रुपये हड़प लिये।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.