जागरण संवाददाता, अंबाला : 40 वर्ष के राजनीतिक जीवन में जनता की दी गई ताकत का इस्तेमाल विकास और जन कल्याण के लिए किया है। इन चार वर्ष के कार्यकाल में न केवल अंबाला छावनी के विकास की कमी को ब्याज सहित पूरा किया है बल्कि पिछले 50 वर्षो से लंबित चली आ रही सब डिवीजन के निर्माण जैसी मांगों को भी पूरा कराया है। विज गो¨बदनगर में बांके बिहारी सभा की ओर से निर्मित भव्य धर्मशाला का उद्घाटन करने के उपरांत जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। विज ने धर्मशाला के निर्माण के लिए स्वैच्छिक कोष से 30 लाख की राशि उपलब्ध कराई है। उन्होंने कहा पिछले चार वर्षों में छावनी विधानसभा क्षेत्र में ऐसी 63 धर्मशालाओं के लिए अनुदान दिलाया गया है।

मंत्री ने कहा कि पूर्व सरकारों के कार्यकाल में विकास के बजाय झूठ, बेईमानी, लूट और जमीने हथियाने की राजनीति होती रही है और विकास की ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया। हरियाणा के गठन से लेकर पूर्व सरकार के कार्यकाल तक छावनी को विकास के क्षेत्र में वंचित रखा गया है और अब अवसर मिलने पर इस कमी को ब्याज सहित पूरा किया जा रहा है। छावनी में आधुनिक सुविधाओं से युक्त प्रदेश का सबसे बेहतर सिविल अस्पताल बनाया गया है और केन्द्र के कायाकल्प अवार्ड मूल्यांकन में इस अस्पताल को पूरे प्रदेश में प्रथम स्थान दिया गया है। इसके अलावा 56 करोड़ की लागत से कैंसर केयर सेंटर, 60 करोड़ की लागत से अंतरराष्ट्रीय स्तर के खेल स्टेडियम, 18 करोड़ की लागत से सुभाष पार्क, 4.50 करोड़ की लागत से बैड¨मटन हाल, 12 करोड़ की लागत से स्पोर्टस होस्टल, 11 करोड़ की लागत से मल्टी लेवल पार्किंग जैसे विकास कार्य किये जा रहे हैं।

इस मौके पर नगर निगम के आयुक्त सत्येन्द्र सिवाच, हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की सदस्य नीता खेड़ा, जसबीर जस्सी, बांके बिहारी सभा के अध्यक्ष सतीश दुआ, सचिव रमेश धीमान, गो¨बद चावला, बीएस बिन्द्रा, अनूप चोपड़ा, केके जैन, आशीष तायल आदि उपस्थित रहे।

Posted By: Jagran