Move to Jagran APP

तीन नेशनल हाईवे की खराब हालत पर नाराज हुए निदेशक, अधिकारियों को लगाई फटकार

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : तीन नेशनल हाईवे की इन दिनों हालत बेहद खराब है, जिसे देखकर सीएम सुशासन प्रकोष्ठ के निदेशक राकेश गुप्ता नाराज हो गए।

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Nov 2018 11:59 PM (IST)Updated: Mon, 26 Nov 2018 11:59 PM (IST)
तीन नेशनल हाईवे की खराब हालत पर नाराज हुए निदेशक, अधिकारियों को लगाई फटकार
तीन नेशनल हाईवे की खराब हालत पर नाराज हुए निदेशक, अधिकारियों को लगाई फटकार

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : तीन नेशनल हाईवे की इन दिनों हालत बेहद खराब है, जिसे देखकर मुख्यमंत्री सुशासन प्रकोष्ठ के परियोजना निदेशक राकेश गुप्ता खफा हो गए। नाराज निदेशक ने राष्ट्रीय राजमार्ग अथॉरिटी के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। यहां तक जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने तक चेता दिया। इन दिनों अंबाला-हिसार हाईवे, अंबाला-नारायणगढ़, अंबाला-जगाधरी हाईवे में गड्ढों की गिनती करना भी संभव नहीं रहा।

loksabha election banner

गुप्ता पंचायत भवन में अंत्योदय सरल, हरपथ और सक्षम योजनाओं की समीक्षा कर रहे थे। बैठक में जिला के साथ-साथ पंचकूला, कुरुक्षेत्र और यमुनानगर के अधिकारियों ने भी भाग लिया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार 26 जनवरी तक प्रदेश की सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाना है। यह लक्ष्य हासिल करने के लिए संबंधित विभागों के अधिकारी 15 दिसंबर तक इस कार्य को पूरा करने का प्रयास करें। तापमान कम होने पर मरम्मत कार्यों में दिक्कत आ सकती है इसलिए समय से सभी कार्य पूरे करें।

सरल केंद्र में सबसे ज्यादा लापरवाही

परियोजना निदेशक राकेश गुप्ता सबसे पहले एसडीएम दफ्तर में खुले सरल केंद्र और एडीसी दफ्तर के पीछे खुले अंत्योदय भवन का निरीक्षण किया। लेकिन उन्हें सरल केंद्र भी बिल्कुल नहीं भाया। इस पर भी नाराजगी जताई। उन्होंने यहां तक कहा कि सबसे ज्यादा लापरवाही यहीं देखने को मिल रही है। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि यदि काम करना है तो करनाल में निरीक्षण करके देखे। उन्होंने कितना अच्छा मेंटेन किया हुआ है। समीक्षा बैठक में कहा कि दलालों से छुटकारा दिलवाने के लिए प्रत्येक अंत्योदय भवन व सरल केन्द्रों पर नागरिकों की सुविधा के लिए सुबह 9 से 4 बजे तक खुला रहने के साथ-साथ, एक दिन में उपलब्ध टोकन की सुविधा भी नागरिकों को स्क्रीन पर दिखाई देगी। रविवार को कोई भी अंत्योदय भवन व सरल केंद्र खुला ना रहे, कार्यरत कम्प्यूटर ऑपरेटरों की ड्यूटी में भी बदलाव किया जाता रहेगा। टोकन मिलने के बाद किसी भी नागरिक को सेवा उपलब्ध कराने में 30 मिनट से ज्यादा समय नहीं लगना चाहिए। सुविधा के लिए केंद्रों पर साइनेज बोर्ड, हेल्प लाइन नंबर, सिक्योरिटी गार्ड तथा सीसी टीवी कैमरे की व्यवस्था करवाई जा रही है।

शिक्षा गुणवत्ता में सुधार को तैयार की जा रही योजना

स्कूल शिक्षा विभाग के महानिदेशक राकेश गुप्ता ने कहा कि स्कूलों में बच्चों के शिक्षा स्तर को सुधारने के लिए और अधिक प्रयास करें। डीसी व प्रशासनिक अधिकारियों के शिक्षा विभाग के साथ मिलकर सक्षम शिक्षा परियोजना के लिए किये गये प्रयासों के सकारात्मक परिणाम प्राप्त हुए हैं। साथ ही उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम, श्रम विभाग तथा अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग की ओर से नागरिकों को दी जाने वाली सेवाओं की प्रगति पर असंतुष्टि जाहिर की और कहा कि यह विभाग आम जनता को निर्धारित सेवाएं देने में क्यों पीछे रहते हैं। उन्होंने कैथल के डीसी धर्मबीर ¨सह व करनाल के एडीसी निशांत कुमार यादव को निर्देश दिए कि वे इन विभागों की मॉनेट¨रग करें।

इस मौके पर डीसी शरणदीप कौर बराड, कुरुक्षेत्र डीसी एसएस फुलिया, पंचकूला डीसी मुकुल कुमार, यमुनानगर डीसी गिरीश अरोड़ा, एडीसी कैप्टन शक्ति ¨सह आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.