Move to Jagran APP

जलभराव से निजात दिलाने में प्रशासन नाकाम

बरसाती सीजन में जलभराव से निजात दिलाने के लिए पंप सेट रखे हुए हैं बावजूद शहर की कालोनियों से पानी की निकासी नहीं हो रही।

By JagranEdited By: Published: Sun, 06 Sep 2020 06:05 AM (IST)Updated: Sun, 06 Sep 2020 06:16 AM (IST)
जलभराव से निजात दिलाने में प्रशासन नाकाम
जलभराव से निजात दिलाने में प्रशासन नाकाम

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : बरसाती सीजन में जलभराव से निजात दिलाने के लिए पंप सेट रखे हुए हैं, बावजूद शहर की कालोनियों से पानी की निकासी नहीं हो रही। जल निकासी नहीं होने का पहला कारण नालों की चौड़ाई और गहराई कम होना है। दूसरा कारण नालों की सफाई नहीं होना है। यदि, नालों की सफाई हो जाए तो पंप सेट से बरसाती पानी को नदियों में बहाना आसान हो जाएगा। अब मुश्किल यह हो रही है कि सफाई नहीं होने के कारण पंप सेट तक पानी न आकर नाले व नालियों से बाहर आ जाता है।

loksabha election banner

शहर का हीरा नगर जलभराव की समस्या का जीता जागता उदाहरण है। यहां से कई कालोनियों के पानी की निकासी होती है, लेकिन यहां सिर्फ एक ही पाइप से पानी की निकासी हो रही है जबकि जरूरत चार पाइप की है।

---------

-यहां हैं पंप के इंतजाम

शहर के महावीर पार्क में श्मशान घाट के पास पानी निकासी के लिए पंप की व्यवस्था है। यहां काफी क्षेत्र का पानी इकट्ठा होता है। जिसे पंप सेट के जरिए ड्रेनेज में डाला जाता है। इसके साथ जंडली पुल और नदी मुहल्ला में पंप सेट लगाया गया है।

--------------

-कमिश्नर ने भी दिए थे आदेश

शहर के जैन कालेज रोड पर हीरा नगर में माइनर के पास से गंदे पानी की निकासी के लिए एक साइफन है जबकि जरूरत के मुताबिक चार पाइप होनी चाहिए। नगर निगम कमिश्नर ने भी यहां का दौरा किया था और कार्रवाई के आदेश भी दिए थे।

-------------

-इन जगहों पर होता है जलभराव

बारिश होने पर शहर के जंडली क्षेत्र में जलभराव की समस्या ज्यादा रहती है। इनमें प्रीत कालोनी, सैनिक विहार, शिवालिक नगर, पटेल नगर, लक्ष्मी नगर, लक्ष्मी विहार, करतार नगर, सेक्टर नौ, गोवर्धन नगर, मनमोहन नगर, माडल टाउन, नाहन हाउस, जगाधरी गेट समेत कई जगहों पर जलभराव हो जाता है।

---------

वर्जन

-शहर में पानी निकासी के लिए महावीर पार्क, नदी मुहल्ला, जंडली में पंप सेट रखे हुए हैं। जलभराव के समय इन पंप सेटों से पानी निकाल कर लोगों को राहत दी जाती है।

सुनील दत्त, सेनेटरी इंस्पेक्टर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.