Move to Jagran APP

प्रशासन और मिल अधिकारियों पर किसान आंदोलन की अनदेखी का आरोप, धरना जारी

गन्ने के बकाया भुगतान को लेकर भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले लगातर चल रहा धरना प्रदर्शन शनिवार को 6 वें दिन में प्रवेश कर गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Mar 2019 08:40 AM (IST)Updated: Sun, 24 Mar 2019 08:40 AM (IST)
प्रशासन और मिल अधिकारियों पर किसान आंदोलन की अनदेखी का आरोप, धरना जारी
प्रशासन और मिल अधिकारियों पर किसान आंदोलन की अनदेखी का आरोप, धरना जारी

संवाद सहयोगी, शहजादपुर : गन्ने के बकाया भुगतान को लेकर भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले लगातर चल रहा धरना प्रदर्शन शनिवार को 6 वें दिन में प्रवेश कर गया। बनौंदी स्थित नारायणगढ़ शुगर मिल के गेट पर धरना स्थल पर आंदोलित किसानों ने प्रशासन व मिल अधिकारियों पर किसान आंदोलन की अनदेखी करने के आरोप भी लगाए। जिसको लेकर आंदोलित किसानों में रोष पनप रहा है। शुगर मिल के प्रबंधकों की ओर से चालू गन्ना पिराई सीजन का करोडों की बकाया राशि का भुगतान नहीं किया जा रहा है। हालांकि धरना शांति पूर्वक तौर पर दिया जा रहा है। मिल मालिकों की ओर से बकाया भुगतान के मामले में ठोस कार्रवाई न किए जाने को लेकर किसानों में असंतोष फैलने लगा है। आने वाले दिनों में यह आंदोलन कड़ा रूख भी अपना सकता है। किसान आंदोलन की अगुवाई कर रहे धरना संयोजक जसविद्र सिंह बख्तुआ व भाकियू के अंबाला मंडल के अध्यक्ष नरपत राणा ने कहा कि मिल प्रशासन किसान आंदोलन को हलके में लेकर किसानों की अनदेखी कर रहा है। बकाया का भुगतान न होने से किसानों के आर्थिक हालात बदतर होने लगे हैं। किसानों को देनदारी सताने लगी है। किसान नेताओं ने कहा कि अगर मिल प्रशासन ने जल्द किसानों के बकाया की अदायगी नही की तो परिणाम गंभीर हो सकते है। जिसकी जिम्मेदारी सीधे -सीधे मिल प्रशासन की होगी। किसान नेता जसविन्द्र बख्तुआ ने साफतौर पर कहा कि जब तक किसानों के गन्ने के एक एक पैसे का भुगतान नहीं हो जाता तब तक आंदोलन जारी रहेगा। आंदोलन आरपार का ही होकर रहेगा। इस अवसर पर नरमैल बख्तुआ,विक्रम शहजादपुर,ओमप्रकाश पूर्व सरपंच ,पंचकूला जिलाध्यक्ष गोपाल राणा, मेम सिंह बख्तुआ, जगबीर सिंह तंदवाल, तरसेम तंदवाल, नरमेल सिंह, संजीव धनाना, ब्रजपाल सिंह, धर्मपाल शहजादपुर, रणदीप सिंह बागवाला, फूल कुमार बटेड़ी सहित काफी संख्या में किसान मौजूद थे।

loksabha election banner

आज बनेगी आंदोलन के दूसरे चरण की रूपरेखा

भाकियू के अंबाला मंडल के अध्यक्ष नरपत राणा ने बताया कि रविवार 24 मार्च को धरना स्थल पर भारतीय किसान यूनियन के अंबाला मंडल के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों की किसान पंचायत आयोजित की जा रही है। जिसमें प्रदेश अध्यक्ष रतनमान मुख्य रूप से शिरकत करेंगें। उन्होंने बताया कि किसान आंदोलन का विस्तार करने की रणनीति की घोषणा की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.