Move to Jagran APP

हरियाली बनाए रखने की दिशा में एक कदम, मिनी सचिवालय के सामने विकसित हो रहा ग्रीन बेल्ट

जागरण संवाददाता अंबाला हाईवे निर्माण के दौरान पेड़ और पौधों की हुई क्षति की भरपाई

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 May 2022 11:58 PM (IST)Updated: Fri, 27 May 2022 11:58 PM (IST)
हरियाली बनाए रखने की दिशा में एक कदम, मिनी सचिवालय के सामने विकसित हो रहा ग्रीन बेल्ट
हरियाली बनाए रखने की दिशा में एक कदम, मिनी सचिवालय के सामने विकसित हो रहा ग्रीन बेल्ट

जागरण संवाददाता, अंबाला :

loksabha election banner

हाईवे निर्माण के दौरान पेड़ और पौधों की हुई क्षति की भरपाई करने के साथ हरियाली बनाए रखने की दिशा में एक अहम कदम उठाया गया है। इसकी शुरूआत छावनी के मिनी सचिवालय के सामने से हुई है। यहां लघु सचिवालय की बाउंड्रीवाल और हाईवे के बीच खाली जगह पर गार्डन विकसित किया जा रहा है। इसमें फुलवारी बनाने के साथ छायादार पेड़ के लिए पौधे भी लगाए जाने हैं। साथ ही बेंच लगेंगे, ताकि कोई भी इस गार्डन में आराम कर सके। यह पहल छावनी के एसडीएम डा. बलप्रीत सिंह ने की है। नेशनल हाईवे अथारिटी को प्रशासन के माध्यम से इसतरह के खाली स्थानों पर भी गार्डन का रूप दिए जाने को कहा गया है।

----------------

गार्डन में होगी लाइटिग

लघु सचिवालय एसडीएम कार्यालय के बाहर विकसित हो रहे गार्डन में लाइटिग भी की जानी है। इसके लिए नेशनल हाईवे अथारिटी के साथ नगर परिषद को आपस में सामंजस बनाना होगा। लगाए गए पौधों की सुरक्षा के गार्ड लगाने के लिए नगर परिषद को निर्देश दे दिए गए हैं।

----------------

वर्जन

हमने तो यह पहल की है अगर इसी तरह सभी लोग पर्यावरण संरक्षण की दिशा में काम करना शुरू कर दें तो खाली जगह पर आने वाले दिनों में हरियाली देखने को मिलेगी।

- डा. बलप्रीत सिंह, एसडीएम कैंट।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.