जागरण संवाददाता, अंबाला शहर: राजीव गांधी खेल स्टेडियम में रविवार को अंबाला बैटमिटन एसोसिएशन की तरफ से जिला स्तरीय ओपन श्रेणी टूर्नामेंट शुरू हुआ। जिसका उद्घाटन उप निदेशक खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग अरूण कांत ने रिबन काट कर किया। इस प्रतियोगिता में विभिन्न स्कूलों से 9 वर्ष से लेकर 17 वर्ष की आयु तक के प्रतिभागी पहुंचे हैं। एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश मक्कड़ ने बताया कि टूर्नामेंट में विभिन्न स्कूलों से 180 प्रतिभागी पहुंचे हैं। पहले दिन विभिन्न आयु वर्ग में 93 मुकाबले कराए गए हैं। दूसरे दिन कई श्रेणियों में क्वार्टर फाइनल, सेमीफाइनल खेले जाएंगे व ज्यादातर फाइनल मंगलवार को ही संपन्न होंगे। इसी दिन पुरस्कार वितरण कार्यक्रम भी होगा।

पहले दिन अंडर- 9 लड़कों के एकल वर्ग में संयम व नैतिक फाइनल में पहुंचे। संयम ने अंश को सेमीफाइनल में हराया। नैतिक ने अर्णब को हराकर फाइनल में जगह बनाई। अंडर-11 के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में वैभव ने हृदय को, कृष्णा मदान ने आलोक को व आर्यन ने यश को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। अंडर-13 में नवजोत विर्क ने कृष को, समर्पित ने जय मल्होत्रा को, शोमिल थापर ने शुभांकर को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। इसी श्रेणी में उदय ने अभय मारकंडेय को हराकर चौथे सेमीफाइनलिस्ट के तौर पर जगह बनाई। अंडर-15 लड़कों के वर्ग में सबसे बड़ा पूल होने के चलते रविवार को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पूरे नहीं किए जा सके हैं। लड़कों की अंडर-17 श्रेणी में क्वार्टर फाइनल के मुकाबलों में कर्ण ने पुरु को हराकर व अमनप्रीत ने अनिरूद़्ध् को हराकर अपनी जगह सेमीफाइनल में पक्की की।

-------------

लड़कियों के अंडर-9 वर्ग में सभी मुकाबले आज

प्रणय कौशल ने दिव्यांशी को हराकर फाइनल जीता। इसी तरह के अंडर-11 श्रेणी के अंतर्गत सेमीफाइनल मुकाबलो में ज्योत्सना ने कृति को हराकर व आकर्षि ने चेष्ठा को हराकर फाइनल में जगह बनाई। अंडर-13 वर्ग के सेमीफाइनल में अग्रिमा ने श्री सिगला को हराकर फाइनल में जगह बनाई। दूसरा सेमीफाइनल सोमवार को भारती संधू व निष्ठा के बीच खेला जाएगा। लड़कियों के अंडर-15 वर्ग के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में वंशिका ने पुण्या को हराया, सान्या सांगवान ने विनिया को, गर्विता ने अक्षिता को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। चौथा सेमीफाइनलिस्ट साक्षी व हिमांशी के बीच सोमवार को खेले जाने वाले मुकाबले से तय होगा। लड़कियों के अंडर-17 वर्ग में सान्या सांगवान ने गाथा को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई वहीं, दूसरे सेमीफाइनलिस्ट के लिए साक्षी व मुस्कान के बीच सोमवार को मुकाबला होगा। लड़कियों की अंडर-15 युग्ल स्पर्धा में श्री सिगला व अग्रिमा ने युविका व निष्ठा को हराकर फाइनल में जगह बनाई। वहीं, सान्या व भारती ने पुण्या व साक्षी को हराकर फाइनल में स्थान पक्का किया।

Posted By: Jagran