बराड़ा : हरियाणा अनुसूचित जाति राजकीय अध्यापक संघ के राज्य प्रधान डा. दिनेश निबाढि़या ने ब्यान जारी कर कहा कि संघ द्वारा निदेशक मौलिक शिक्षा हरियाणा को पत्र लिखकर मांग की गई कि वर्तमान ट्रांसफर ड्राइव में मुख्य शिक्षकों को दिक्कत आ रही है। विभाग द्वारा मुख्य शिक्षक के पद के साथ 150 बच्चों की कंडीशन लगाना सरासर गलत है। पदाधिकारियों ने विभाग से मांग की है कि जिस प्रकार मिडिल स्कूल में 50 से कम छात्र संख्या होने पर भी एलिमेंट्री हेड मास्टर का पद होता है। इसी प्रकार प्राथमिक विद्यालय में भी यह नियम लागू किया जाए। उन्होंने बताया कि वर्ष 2016 के ट्रांसफर ड्राइव में मुख्य शिक्षकों को राहत देते हुए एक निर्धारित संख्या मानकर प्रत्येक खंड के बहुत से स्कूलों में मुख्य शिक्षक के पद वाले स्कूल खोल दिए थे। उस समय सभी को अपने मनपसंद के स्टेशन मिल गए थे। वर्तमान में जो मुख्य शिक्षक को घर से लगभग 60 से 70 किलोमीटर दूर स्टेशन मिलने से परिवारिक ताना-बाना अस्त-व्यस्त होने का डर सता रहा है।

पावर लिफ्टिग में वंशज ने बनया रिकार्ड

नारायणगढ़ : डीएवी सीनियर सेकेंडरी पब्लिक विद्यालय के बारहवीं के छात्र वंशज गर्ग ने जूनियर ग्रुप पावर लिफ्टिग की राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करते हुए डेड लिफ्ट में गोल्ड मेडल प्राप्त किया। डेड लिफ्ट में 160 किलोग्राम का नया रिकार्ड बनाया। यह प्रतियोगिता 7 से 9 जनवरी 2022 तक असंध करनाल में रा इंटरनेशनल फेडरेशन इंडिया की ओर से कराया गया था। विद्यालय के प्रधानाचार्य आरपीरा ठी ने वंशज और उसके अभिभावकों को इस शानदार उपलब्धि पर हार्दिक शुभकामनाएं दीं और कहा की वंशज ने अथक परिश्रम और प्रयास एवं मार्गदर्शन द्वारा ही राष्ट्रीय स्तर पर जीत का परचम लहराया है।

घर से पानी की मोटर चोरी

अंबाला : थाना महेश नगर पुलिस ने जयचंदनिवासी प्रगति विहार की शिकायत पर चोरी का केस दर्ज किया है। शिकायत में जयचंद ने बताया कि ओंकार सिंह निवासी कच्चा बाजार के मकान निर्माण कार्य चल रहा है, जिसकी वह देखरेख कर रहा है। बारह जनवरी को सारा सामान भीतर रखा था, जबकि सुबह आकर देखा तो मकान का ताला टूटा है। भीतर चैक किया, तो पानी की एक हार्स पावर की मोटर नहीं मिली, जिसे किसी ने चोरी कर लिया।

Edited By: Jagran