Move to Jagran APP

घर का बिजली का कनेक्शन काटा, पांच वर्ष बाद 1.80 लाख का बिल भेज दिया

एसई कार्यालय में बिजली दरबार में चेयरमैन आरके शर्मा ने उपभोक्ताओं की बिजली संबंधी समस्या सुनी। इस मौके पर एक उपभोक्ता ने अधिकारियों को बताया कि मेरे घर का पांच वर्ष पहले बिजली निगम ने कनेक्शन काट दिया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Feb 2021 07:55 AM (IST)Updated: Thu, 25 Feb 2021 07:55 AM (IST)
घर का बिजली का कनेक्शन काटा, पांच वर्ष बाद 1.80 लाख का बिल भेज दिया
घर का बिजली का कनेक्शन काटा, पांच वर्ष बाद 1.80 लाख का बिल भेज दिया

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : एसई कार्यालय में बिजली दरबार में चेयरमैन आरके शर्मा ने उपभोक्ताओं की बिजली संबंधी समस्या सुनी। इस मौके पर एक उपभोक्ता ने अधिकारियों को बताया कि मेरे घर का पांच वर्ष पहले बिजली निगम ने कनेक्शन काट दिया। इस दौरान करीब 25 हजार रुपये बकाया था। अब पांच साल बाद बिजली निगम ने एक लाख 80 रुपये का बिल भेज दिया है। मौके पर अधिकारियों ने बिल कम करने से मना कर दिया है। इस पर अधिकारियों का कहना था कि इसमें आपकी गलती है, जो पहले ही जमा करना था।

loksabha election banner

बलदेव नगर के सर्कल कार्यालय में बिजली दरबार में सुबह 11 बजे से उपभोक्ता निवारण समिति के चेयरमैन आरके शर्मा ने उपभोक्ताओं की बिजली बिल में गड़बड़ी, नए कनेक्शन और मीटर में गड़बड़ी संबंधी समस्या सुनी। इस दौरान दो वर्ष से पुरानी शिकायतों को लेकर आने वालों को अधिकारियों ने लेने से मना कर दिया है। इस मौके पर अधिकारियों ने कहा कि दो वर्ष से पुरानी शिकायतों को लेना हमारे अधिकारी से बाहर हैं। यदि उपभोक्ता की समस्या सही हैं, और वह एसडीओ और एक्सईन कार्यालय के काफी समय से भटक रहा है, तो ही शिकायत ली जाती है। उन्होंने कहा कि बिजली दरबार में पहली बार में उपभोक्ताओं की सीधे शिकायतें नहीं ली जाती है। इसमें उपभोक्ताओं को एसडीओ और एक्सईन कार्यालय में पहले शिकायतें दर्ज होनी चाहिए। इसके बाद ही समिति उपभोक्ता की शिकायतों को सुनने का काम करती है। --------------- मेरे घर में घरेलू और दुकान में व्यवसायिक बिजली कनेक्शन चल रहे थे। इसमें घरेलू बिजली कनेक्शन का बिजली बिल जमा नहीं होने पर कनेक्शन काट दिया। इस दौरान 25 हजार रुपये बिजली बिल बकाया था। अब पांच वर्ष बाद एक लाख 80 हजार रुपये बिल भेज दिया है।

विक्रम, महावीर नगर, शहर ------------------- मेरे घर के बिजली बिल करीब एक लाख 31 हजार रुपये हैं, जो डेढ़ वर्ष से जमा नहीं हो सका है। इतने बिजली बिल को एक साथ जमा करने में सक्षम नहीं हूं। इसलिए बिजली बिल की किस्त बनाने के लिए अधिकारियों के पास आया हूं।

अनिल कुमार, बलदेव नगर

----------------- मेरे घर का बिजली बिल डेढ़ वर्ष से नहीं मिला है। इसके लिए बिजली निगम में कई बार शिकायत दर्ज की गई। लेकिन अभी तक बिजली बिल नहीं बना।

प्रिस शर्मा, कैथ माजरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.