Move to Jagran APP

चोरों पर नकेल कसने में पुलिस फेल

स वर्ष 20 फरवरी तक जिले की पुलिस चोरी छीना-झपटी और नशा तस्करी पर अंकुश लगाने में पूरी तरह विफल साबित हुई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 Feb 2021 07:10 AM (IST)Updated: Mon, 22 Feb 2021 07:10 AM (IST)
चोरों पर नकेल कसने में पुलिस फेल
चोरों पर नकेल कसने में पुलिस फेल

जागरण संवाददाता, अंबाला : इस वर्ष 20 फरवरी तक जिले की पुलिस चोरी, छीना-झपटी और नशा तस्करी पर अंकुश लगाने में पूरी तरह विफल साबित हुई है। चोरी के आंकड़े बताते हैं कि किस कदर चोर पुलिस को चुनौतियां दे रहे हैं। इसके साथ ही झपटमार भी पुलिस के लिए सिरदर्द बनते जा रहे हैं। जनवरी और फरवरी (1 से 20 तारीख) तक के आंकड़े बेहद चौकाने वाले हैं।

loksabha election banner

चोरी की बात करें तो जिले में रोजाना दो वारदातें हो रही हैं। इतना ही नहीं जनवरी माह की अपेक्षा फरवरी में चोरी का ग्राफ बढ़ा है। फरवरी में पहले 20 दिनों में चोरी का आंकड़ा 50 तक पहुंच चुका है। थाना क्षेत्र की बात करें तो फरवरी के पहले सप्ताह में जहां अंबाला कैंट और अंबाला शहर थाना में चोरी की सबसे ज्यादा वारदातें हुईं थीं, वही 11 से 20 फरवरी के बीच बलदेव नगर थाना में चोरी की सबसे ज्यादा वारदातें हुई हैं। खास है कि इसी थाना क्षेत्र में झपटमारी की दो वारदातें भी सामने आई हैं।

इसी तरह नशा तस्कर भी मौजूदगी का पुलिस को अपनी मौजूदगी का अहसास करवा रहे हैं। साल 2021 में अब तक शराब तस्करी हो या फिर अन्य नशीले पदार्थ, इसके 36 केस सामने आ चुके हैं। इन घटनाओं में बेशक पुलिस ने आरोपितों को दबोचा हो, लेकिन ऐसी वारदातों पर अंकुश लगाने में पुलिस की चुनौतियां लगातार बढ़ती ही जा रही हैं। चोरों ने सर्दी के इस मौसम में धुंध का फायदा उठाया है।

------------ इस तरह से रहा बढ़ता गया क्राइम ग्राफ

साल 2021 में सबसे ज्यादा चोरी के मामले सामने आए हैं। इनमें जनवरी माह में ही 65 केस (चोरी व छीनाझपटी) दर्ज किए गए हैं। इसी तरह जुआरियों ने भी पुलिस को चुनौती दी है। जनवरी में ऐसे 41 केस सामने आए हैं। खास है कि फरवरी माह के पहले ही 20 दिनों में जुआ अधिनियम के 40 केस सामने आ चुके हैं। दूसरी ओर नशा तस्करी की बात करें, तो जनवरी माह में यह आंकड़ा 22 था, जबकि फरवरी के पहले 20 दिनों में यह 11 तक पहुंच चुका है। अब तक 36 केस नशा तस्करी (शराब व अन्य नशा) के मामले सामने आए हैं।

------------- साइबर अपराधियों व ठगों ने भी बिछाया जाल

जिले में साइबर अपराधियों व ठगों ने भी जाल बिछा रखा है। लोगों को जहां विदेश भेजने के नाम पर झांसे में लिया गया, वहीं साइबर अपराधियों के टारगेट पर जनता रही है। जिले में ऐसे 26 केस सामने आए हैं जिनमें लाइसेंस खत्म होने के बाद भी नशामुक्ति केंद्र में इलाज के नाम पर मरीज को दाखिल करने के मामले भी है।

------------ नाइट डोमिनेशन में ही पकड़े जाते हैं जुआरी

पुलिस की नाइट डोमिनेशन में ही जुआरियों पर शिकंजा कसा जाता है। फरवरी के पहले 10 दिनों में हुई नाइट डोमिनेशन में जुआ अधिनियम के तहत 40 मामले दर्ज किए गए थे। इसके बाद 11 से 20 फरवरी तक का आंकड़ा महज 12 ही है। 11 से 20 फरवरी तक का क्राइम ग्राफ थाना चोरी/छीनाझपटी जुआ ठगी नशा तस्करी

अंबाला कैंट 2 5 2 -

अंबाला शहर 4 5 1 -

अंबाला सदर 1 - - -

बलदेव नगर 7 - - -

बराड़ा 1 - - -

महेश नगर 2 1 1 -

मुलाना 2 - - -

नग्गल - - - -

नारायणगढ़ 2 1 - -

पंजोखरा 1 - - -

पड़ाव 1 - 1 -

साहा 2 - - -

सेक्टर नौ 2 - - 2

शहजादपुर - - - -


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.