Move to Jagran APP

100.5 एमएम की बारिश में जलमग्न हुआ शहर

जिले में तीन घंटे की बरसात ने प्रशासन की पोल खोलकर रख दी। अंबाला छावनी हो या फिर अंबाला शहर पानी निकासी के दावे कागजों में ही सिमट कर रह गए। यहां 100.5 एमएम बारिश में बह गए अफसरों के नालों की सफाई के दावे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Aug 2020 07:20 AM (IST)Updated: Wed, 12 Aug 2020 07:20 AM (IST)
100.5 एमएम की बारिश में जलमग्न हुआ शहर
100.5 एमएम की बारिश में जलमग्न हुआ शहर

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर: जिले में तीन घंटे की बरसात ने प्रशासन की पोल खोलकर रख दी। अंबाला छावनी हो या फिर अंबाला शहर, पानी निकासी के दावे कागजों में ही सिमट कर रह गए। यहां 100.5 एमएम बारिश में बह गए अफसरों के नालों की सफाई के दावे। बारिश में मुख्य सड़कों, घरों, पुलिस चौकी समेत कॉलोनी में पानी भर गया। वहीं जंडली पुल से लेकर मॉडल टाउन की सड़क पर दो फीट तक पानी भर गया। इस वजह से पुलिस ने कैंट से शहर में जाने वाले वाहनों को रोक लिया। यहां पर जंडली पुलिस से पहले पुलिस ने बैरिकेडिग लगा दी है। इसके बाद वाहन चालकों को बलदेव नगर से होकर शहर में पहुंचे।

loksabha election banner

मानसून की बारिश से सड़क तालाब बन गई। नाले के ओवरफ्लो होने से सड़कों पर पानी भर गया। इस वजह से राहगीरों और वाहनों का आवागमन बाधित हो गया। जंडली पुल के नजदीक पानी भरने से राहगीरों का आना-जाना बाधित हो गया। जंडली के लोगों को ज्यादा परेशानी हुई। वहीं मॉडल टाउन की क्षतिग्रस्त सड़क पर गंदा पानी भर गया। यहां वाहन के गिरने से चालक भी चोटिल हुए। मॉडल टाउन निवासी दीपक ने बताया कि मुख्य सड़कों पर गंदा पानी भरा रहा। इसके बाद भी निगम ने पानी निकासी के लिए पंप नहीं लगाए। इस वजह से वाहन चालकों को दिनभर परेशानी रही।

जलभराव वाले इलाकों में आयुक्त ने निरीक्षण किया

शहर में आयुक्त पार्थ गुप्ता ने जलभराव वाले इलाकों में निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पानी निकासी के पंपों को भी देखा गया। वहीं आयुक्त ने मॉडल टाउन, इंफो चौक, सेक्टर-9, सेक्टर- 10 वाटिक रोड समेत सभी टेम्परेरी पंपों का निरीक्षण किया। इस दौरान जहां पर भी जलभराव मिला, वहां तुरंत पानी के निकासी करने के आदेश दिए, ताकि लोगों को जलभराव से राहत मिले।

यहां पर भरा बरसात का पानी

-------------------------

-नाहन हाउस की सड़क पर भरा गंदा पानी

-मानव चौक

-जगाधरी गेट की मुख्य सड़क

-हरी पैलेस रोड

-जैन कालेज रोड

-घास मंडी

-जीटी रोड के किनारे भरा पानी

-कैँट की कच्चा बजार की सड़कें

-मॉडल टाउन की अंतरिक सड़कें

-हाउसिग बोर्ड कॉलोनी

-मोची मंडी

-राय मार्केट

-मोटर मार्केट

-ब्बयाल रोड

-पुराना बर्फ खाना

-स्टेडियम रोड

-------------------------------------------

वर्जन

शहर में जलभराव वाले इलाकों का निरीक्षण किया। इसमें जहां पर भी जलभराव की समस्या मिली, तो तुरंत पानी निकासी की व्यवस्था कराई गई।

पार्थ गुप्ता, आयुक्त, नगर निगम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.