जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : रोडवेज कर्मचारियों की दिक्कतों को देखते हुए शिकायत पेटी लगाने का निर्णय लिया है। इसके लगने से कर्मचारियों को लाभ मिलेगी। माह के हर सप्ताह में इस पेटी को खोला जाएगा, जिस पर कर्मचारी की शिकायत या समस्या पर अधिकारी संज्ञान में लेंगे। पेटी के लगने से कर्मचारियों को लाभ तो मिलेगा, साथ ही अधिकारी के सामने अपनी पूरी बात रखने का मौका भी मिलेगा। दरअसल, अकसर कर्मचारियों की व्यवस्तता के कारण कई बार उन्हें अपनी समस्या व शिकायत को अधिकारी के समक्ष रखने का मौका नहीं मिलता है। ऐसे में उनकी समस्याओं का समाधान नहीं हो पाता है।

-------------

फोटो 11

हर सप्ताह खुलेगी पेटी

महाप्रबंधक गौरी मिड्डा ने बताया कर्मचारियों की दिक्कतों को देखते हुए शिकायत पेटी लगाई जाएगी। इसमें कर्मचारी अपनी लिखित में अपनी शिकायत और समस्या को डाल सकेगा। यह पेटी हर सप्ताह खुला करेगी। इसके बाद कर्मचारी को कार्यालय में बुलाकर उसकी शिकायत व समस्या के बारे में पूछा जाएगा, जिसे दो दिन के भीतर हल किया जाएगा। यही नहीं कर्मचारी से विभाग की प्रोग्रेस करने के लिए सुझाव भी लिया जाएगा। उधर, कर्मचारियों का कहना है कि शिकायत पेटी लगने से काफी फायदा होगा। इससे वह अधिकारी के सामने अपनी बात रख सकेंगे।

------------

बात रखने का नहीं मिलता मौका

रोडवेज विभाग में आठ सौ से ऊपर कर्मचारी हैं। इनमें ज्यादातर चालक और परिचालक हैं। कार्यालय स्टॉफ अधिकारी के सामने अपनी बात रख देते हैं, परंतु चालक व परिचालक रूट पर चले जाने के कारण उन्हें कई बार अधिकारी के सामने अपनी बात रखने का मौका नहीं मिलता है। इस तरह उनकी बात का कई बार समाधान नहीं हो पाता है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस