Move to Jagran APP

रिश्वतखोरी में फंसा जीआरपी का एसआइ सस्पेंड

पिछले दिनों ट्रेन से तस्करी करके शराब की खेप को गैर प्रांत यानी अहमदाबाद तस्करी होने से पहले अंबाला जीआरपी ने पकड़ लिया। शराब तस्करी के आरोप में पकड़े गए फौजी ने चंडीगढ़ जीआरपी के एक एसआई के साथ करीब 72 बोतल ब्रांडेड शराब को अंबाला रेलवे स्टेशन से पार कराने के लिए बीस हजार का सौदा किया। इसके बाद स्थानीय जीआरपी ने उच्चाधिकारियों को मामले से अवगत कराया। उच्चाधिकारियों के आदेश पर मामले की जांच शुरू हुई। जांच रिपोर्ट तैयार करके अंबाला जीआरपी इंचार्ज ने उच्चाधिकारियों को दे दी। जांच रिपोर्ट के आधार पर रिश्वतखोरी में फंसे जीआरपी के एसआई को एसपी जीआरपी ने सस्पेंड कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Feb 2020 08:14 AM (IST)Updated: Sat, 22 Feb 2020 08:14 AM (IST)
रिश्वतखोरी में फंसा जीआरपी का एसआइ सस्पेंड
रिश्वतखोरी में फंसा जीआरपी का एसआइ सस्पेंड

जागरण संवाददाता, अंबाला:

loksabha election banner

पिछले दिनों ट्रेन से तस्करी करके शराब की खेप को गैरप्रांतीय यानी अहमदाबाद तस्करी होने से पहले अंबाला जीआरपी ने पकड़ लिया। शराब तस्करी के आरोप में पकड़े गए फौजी ने चंडीगढ़ जीआरपी के एक एसआइ के साथ करीब 72 बोतल ब्रांडेड शराब को अंबाला रेलवे स्टेशन से पार कराने के लिए 20 हजार में सौदा किया। इसके बाद स्थानीय जीआरपी ने उच्चाधिकारियों को मामले से अवगत कराया। उच्चाधिकारियों के आदेश पर मामले की जांच शुरू हुई। जांच रिपोर्ट तैयार करके अंबाला जीआरपी इंचार्ज ने उच्चाधिकारियों को दे दी। जांच रिपोर्ट के आधार पर रिश्वतखोरी में फंसे जीआरपी के एसआइ को एसपी जीआरपी ने सस्पेंड कर दिया।

बीते मंगलवार को अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर पहुंची चंडीगढ़-बांद्रा टर्मिनस पश्चिम एक्सप्रेस की जांच करने के लिए अंबाला जीआरपी पहुंची। ट्रेन के स्लीपर कोच अवैध शराब की 72 बोतल सहित एक फौजी को पकड़ा। फौजी के बचाव में चंडीगढ़ जीआरपी का एसआइ पहुंचा और बीचबचाव करने की कोशिश करने लगा। जब अंबाला जीआरपी ने फौजी पर 20 हजार रुपये जुर्माना लगाने की बात की तो फौजी ने कहा कि जितना जुर्माना लगा रहें हैं उतने तो हमने बचाव कर रहे चंडीगढ़ जीआरपी के एसआइ को दे चुके हैं। जब मामला खुला तो चंडीगढ़ जीआरपी के एसआइ ने तुरंत 20 हजार फौजी को दे दिए और फौजी ने जीआरपी को जुर्माना भरा। इसकी जानकारी अंबाला जीआरपी ने उच्चाधिकारियों को दी। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर जांच रिपोर्ट तैयार करने के लिए कहा गया। इस मामले में एसपी जीआरपी ने आरोपी एसआइ अनिल कुमार को सस्पेंड करके विभागीय जांच के आदेश दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.