जागरण संवाददाता, अंबाला शहर:

शहर के सेक्टर-सात की हुडा मार्केट का पार्क बदहाल होने से दुकानदार परेशान हैं। यहां के पार्क की हरियाली भी नष्ट होने लगी है। नगर निगम में शिकायत करने के बाद भी पार्क का सुंदरीकरण नहीं किया है। पार्क की सोडियम लाइटें खराब होने से रात में मार्केट में आने वाले लोगों को परेशानी होती है। वहीं पार्क की दीवार क्षतिग्रस्त होने से आवारा पशु भी घूस जाते हैं।

शहर के सेक्टर-7 में हुडा मार्केट में करीब 125 दुकाने बनी हैं। ये मार्केट हुडा ने विकसित की थी। यहां पर मार्केट में दुकानदारों के लिए शौचालय भी बना है। नगर निगम ने साल 2018 में पार्क में पार्किग बनाने का निर्णय लिया। इसके लिए पार्क के परिसर में कंकरीट बिछाने काम शुरू हो गया था। इस दौरान मार्केट के लोगों ने पार्क में पार्किग बनाने का विरोध किया। इस मामले की सीएम से ट्वीट पर शिकायत की गई। इसमें अवगत कराया कि हुडा ने सेक्टर-सात में लोगों के लिए मानचित्र में पार्क को रखा है। इसलिए पार्क में पार्किग का निर्माण करना गलत है। यहां पर हरियाली को क्षतिग्रस्त नहीं किया जा सकता है। शासन से फटकार लगाने पर हुडा ने पार्क में कंकरीट बिछाने काम बंद कर दिया। इसके बाद पार्क में मिट्टी डाल दी, और पौधारोपण किया। लेकिन पार्क को पूरी तरह से विकसित नहीं किया। यहां का पार्क बदहाल हैं, और हरियाली क्षतिग्रस्त होने लगी है। नगर निगम में शिकायत करने पर भी पार्क का सौंदर्यीकरण नहीं किया गया। पार्क का मुख्य गेट टूटा होने से हरियाली भी क्षतिग्रस्त हो चुकी है। वहीं पार्क में पथ प्रकाश के लिए सोडियम लाइटें भी खराब हो चुकी है। नगर निगम में लिखित में शिकायत करने पर भी समस्या का समाधान नहीं हो सका है। यहां पार्क की चारदीवारी के पास की सोडियम लाइटों के खंभे तिरछे होकर गिर गए हैं। शौचालय की भी नहीं होती है सफाई

हुडा मार्केट में दुकानदारों के लिए शौचालय बना है। लेकिन नगर निगम की तरफ से शौचालय की सफाई तक नहीं होती है। ऐसे में शौचालय में गंदगी पसरी रहती है। यहां पर बदबू आने से लोग शौच करने के लिए भी नहीं जाते हैं। नगर निगम में शिकायत करने भी शौचालय की सफाई नहीं की गई है। फोटो संख्या 10

पार्क की सोडियम लाइटें बंद पड़ी है। इसके लिए नगर निगम में शिकायत भी की गई। इसके बाद भी लाइटों को सही नहीं किया। जबकि नगर निगम लोगों से हाउस टैक्स वसूल रहा है।

सतेन्द्र सिंह, दुकानदार फोटो संख्या 11

हुडा मार्केट के शौचालय की कभी-भी सफाई नहीं होती है। इस वजह से शौचालय में गंदगी पसरी हैं। इसके लिए भी निगम में शिकायत की गई। इसके बाद भी शौचालय की सफाई नहीं की गई।

ज्ञान चंद बंसल, दुकानदार

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस