जागरण संवाददाता, अंबाला : छावनी में अतिक्रमण के खिलाफ नगर परिषद ने बुधवार को अभियान चलाया गया। टीम ने महेशनगर, बब्याल, श्यामनगर आदि स्थानों पर दुकानों के बाहर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ मोर्चा खोला। जैसे ही नगर परिषद का अमला कार्रवाई करने के लिए पहुंचे तो हड़कंप मच गया। टीम ने दुकानों के आगे से सामान को हटाया। साथ ही दुकानों के आगे बने स्लैब और चबूतरे को तोड़ा। इस दौरान कुछ लोगों ने विरोध भी किया, लेकिन टीम ने एक ना सुनी और उनकी दुकानों के आगे से स्लैब तोड़े। दुकानदारों का कहना था कि उन्होंने दुकान की जमीन में स्लैब बनाए हैं, लेकिन अधिकारियों ने वह भी तोड़ दिए। कुछ दुकानों के आगे से स्लैब नहीं तोड़े गए। भेदभाव के साथ कार्रवाई की जा रही है, जबकि एक समान सभी दुकानदारों पर कार्रवाई की जानी चाहिए।

-------------------

मान-मनौवल के बाद भी नहीं माने अफसर

लोगों ने अपनी दुकानों के आगे से बनाए स्लैब और चबूतरों को बचाने के लिए तमाम प्रयास किए। कोई अधिकारियों के सामने हाथ जोड़कर कार्रवाई न करने को लेकर अपील करता रहा तो कोई अधिकारियों से फोन पर बात कराने लगा, लेकिन अधिकारियों ने एक न सुनी और उनकी दुकानों के आगे से स्लैब तोड़े।

------------

चेतावनी देने के बाद भी नहीं सुधर रहे दुकानदार

नगर परिषद अतिक्रमण के खिलाफ लगातार अभियान चल रहा है, लेकिन लोगों का फिर भी अतिक्रमण जारी है। लोगों को मुनादी कराकर चेतावनी भी दी जा रही है। अधिकारियों का कहना है कि अगर लोग चेतावनी के बाद भी नहीं मान रहे तो उनके खिलाफ लगातार अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस