संवाद सहयोगी, बराड़ा : करीब डेढ़ महीने की खींचतान के बाद 7 फरवरी को आयोजित बैठक में नगर पालिका चेयरपर्सन रमा खेत्रपाल के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित होने से नगर पालिका बराड़ा प्रधान की कुर्सी खाली पड़ी है। अस्थायी तौर पर बेशक वाईस चेयरमैन सुरजीत सिंह पदभार संभाल रहे हैं मगर अनेक ऐसे कार्य हैं जो कि लंबे समय से बाधित हुए हैं। साफ सफाई व्यवस्था के ठेके की कीमत दोगुनी हो जाने के बाद भी यह पूरी तरह से फेल नजर आ रही है। जबकि नगर पालिका इसके लिये नोटिस भी जारी कर चुका है। ऐसे में नगर पालिका बराड़ा को फिर से नये प्रधान की तलाश है।

पूर्व चेयरपर्सन के खिलाफ लंबे समय से एकजुट रहे पार्षद सोमवार को डीसी अशोक कुमार से मिले और नए प्रधान के चुनाव के लिए तारीख की मांग की। डीसी से अमित कुमार, शमशेर, मनीष कुमार, जसविन्दर सिंह, सुरजीत सिंह, दीपक बाजवा, पार्षद प्रतिनिधि प्रेम प्रशांत व शमशेर मिले। ऋचा पाहवा के नाम से सहमति की चर्चा

यहां बता दें कि चेयरपर्सन के चुनावों में पहले ही पार्षदों द्वारा ऋचा पाहवा के नाम के लिये सहमति बनने की चर्चा हैं। बेशक पूर्व चेयरपर्सन रमा खेत्रपाल खेमा भी फिर से भाग्य आजमाईश की कोशिश कर सकता है मगर 11 पार्षदों की एकजुटता से यह असंभव सा नजर आ रहा है। ऐसे में चर्चा यह भी है कि रमा खेत्रपाल खेमा इस एपिसोड में अपने धुर विरोधी ऋचा पाहवा से ताजपोशी छीनने के लिये किसी भी तरह के समझौते को राजी हो सकता है। वैसे फिलहाल 11 पार्षद ऋचा पाहवा के पक्ष में ही एकजुट नजर आ रहे हैं। और कोई भी किसी प्रकार के अन्य प्रलोभन में आने को तैयार नजर नही आ रहा है। विकास चाहते हैं हम

सभी पार्षद भाजपा माइंडेड हैं। विकास चाहते हैं। विकास के मुद्दे पर ही अविश्वास प्रस्ताव जैसा कदम उठाया गया है। ऐसे में प्रधान पद के चुनावों वास्ते डीसी से तारीख मांगी है। उन्होंने आश्वासन दिया है कि जल्द ही तारीख मिल जाऐगी। सभी पार्षद एकजुट हैं। ऐसे में आपसी विवाद का कोई सवाल ही पैदा नही होता । सहमति से प्रधान चुन लिया जाएगा।

-पार्षद अभिलाषा के पति और जिला सचिव रोकी राणा सभी को साथ लेकर चलने वाला हो प्रधान

पार्षदों के निर्णय से बाहर नहीं जाएंगे। जिसे सभी 11 पार्षद चाहेंगे वही प्रधान चुना जाएगा। मगर अगला प्रधान विकास के लिए लगातार प्रयासरत रहने वाला होगा और सभी पार्षदों को साथ लेकर चलने वाला ही होगा।

हन्नी पाहवा, पार्षद ऋचा के पति

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस