जागरण संवाददाता, अंबाला:

फरवरी में चलने वाले वेलेंटाइन वीक के पांचवें दिन 11 फरवरी को प्रामिस- डे मनाया जाता है। इस दिन प्रेमी जोड़े एक-दूसरे से जिदगी भर के लिए कोई खास वादा करते हैं। छठे दिन 12 फरवरी को 'हग डे' मनाते हैं। यह एक दूसरे को गले से लगाकर प्यार जताने का दिन है। इस दिन की सबसे बड़ी खासियत यह है कि एक जादू की झप्पी के बहाने हमें यह जानने का मौका मिल जाता है कि सामने वाला हमें कितना चाहता है। इस वेलेटाइन वीक को सैलीब्रेट करने के लिए युवा गिफ्ट गैलरी की तरफ रुख करने लगे हैं। इसे लेकर गिफ्ट गैलरी पर लव से लेकर म्यूजिकल कार्ड और कपल रिग की डिमांड देखी जा रही है।

प्यार का इजहार बिना शब्दों के करना हो तो इसके लिए म्यूजिकल कार्ड यादगार बनाने के लिए काफी है। भागदौड़ भरी जिदगी में पार्टी करने के दिन का युवा खास इंतजार करते हें। ऐसे में फरवरी महीने के दूसरा सप्ताह उनके लिए खास होता है। इसी में से एक वेलेंटाइन वही एक दिन है। 14 फरवरी वेलेंटाइन डे का प्रेमी जोड़ा बेसब्री से इंतजार करते हैं। इस दिन दोनों एक दूसरे को गिफ्ट और फूल देकर अपने अपने प्यार का इजहार करते हैं। इसके लिए गिफ्ट गैलरी पर रौनक बढ़ चुकी है।

अलग-अलग बहानों से चॉकलेट को इस्तेमाल में लाया जाता है। प्रेमी जोड़े एक-दूसरे को चॉकलेट खिलाने के लिए खास चाकलेट की डिमांड करने लगे हैं। यह देख दुकानदार भी नाम लिखे हुए चाकलेट की मैनुफैक्चरिग कराने लगे हैं ताकि प्रेमी जोड़े की जिदगी में चॉकलेट की तरह ही मिठास बनी रहे।

सोमवार को गिफ्ट गैलरी की दुकानों पर टेडी बियर की डिमांड अधिक रही। इसकी मुख्य वजह 10 फरवरी टेडी बियर डे रहा। एक-दूसरे को टेडी बियर गिफ्ट करते नजर आए। हालांकि, लड़कियों को यह स्टफ्ड खिलौना ज्यादा पसंद होता है। टेडी को गले से लगाकर सोना, उससे बातें करना लड़कियों को खूब भाता है। इसलिए लड़कियों के प्रेमियों ने टेडी बियर की खरीददारी की।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस